Move to Jagran APP

CoronaVirus : भाजपा नेता ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से की बात, कोरोना वायरस के संक्रमण और यहां की व्‍यवस्‍था की दी जानकारी

CoronaVirus भागलपुर में बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमण की जानकारी भाजपा नेता अर्जित शाश्‍वत चौबे ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय को दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 09:13 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:13 AM (IST)
CoronaVirus : भाजपा नेता ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से की बात, कोरोना वायरस के संक्रमण और यहां की व्‍यवस्‍था की दी जानकारी
CoronaVirus : भाजपा नेता ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से की बात, कोरोना वायरस के संक्रमण और यहां की व्‍यवस्‍था की दी जानकारी

भागलपुर, जेएनएन। भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से बात कर भागलपुर मे बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव केस, टिचर्स ट्रेनिंग कालेज क्वारेंटाइन सेंटर, जिला स्‍कूल क्वारेंटाइन सेंटर एवं जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में मरीजों के साथ व्यवस्था की कमी एवं समस्याओं के निदान करने की मांग की।

prime article banner

अर्जित ने बताया की वे पिछ्ले पांच दिनो से कोविड सेंटर में रह रहे पॉजिटिव मरीजों द्वारा मायागंज अस्पताल एवं कोविड सेंटरों में व्याप्त समस्याओं को लेकर उनसे बातें की। मरीजों के परिजन लगातार उनसे संपर्क बनाए हुए हैं। जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों ने बताया जा रहा है कि उन्हें चिकित्सक देखने नहीं आते हैं और बाहर से ही बिना हाल-चाल जाने उनकी रिपोर्टिंग कर दी जा रही है। कुछ मरीजों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के अलावा भी अन्य बिमारियां जैसे बीपी, डायबिटिज, किडनी, हार्ट, रेस्पिरेट्रि आदि से कई मरीज ग्रसित हैं। जिसका इलाज बिल्कुल नहीं रहा है। उनका कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं लिया जा रहा है। उनका कहना है की कोरोना संक्रमण का भय कम लेकिन अन्य बीमारी की जटिलता ज्यादा परेशान कर रही है। जिसकी कोई जांच या स्वास्थ्य चिकित्सा नही दिया जा रहा है। इसके अलावा टिचर्स ट्रेनिंग कालेज और जिला स्‍कूल कोविड सेंटरों में जो मरीज भर्ती है उन्हें कोई भी चिकित्सक देखने नहीं जा रहा है। जिसके आभाव में मरीजों की हालत खराब हो रही है। उन मरीजों में से कई लोग भी अन्य बिमारियों से ग्रस्त है। जिसके लिए चिकित्सीय सुविधा मिलना अनिवार्य है।

जहां एक तरफ स्वास्थ्य मंत्रालय ने सर्कुलर जारी कर गर्म पानी, काढ़ा आदि सेवन करने की बात कही जा रही है, वहीं कोविड सेंटर में ऐसी कोई व्यवस्था मरीजों को नहीं मिल रही है। मरीजों ने बताया कि शौचालय काफी गंदा रहता है। मरीजों की संख्या के अनुकूल शौचालय नहीं है। मरीजों ने बताया कि हर ओर गंदगी है। सफाई नहीं होती। भोजन का क्वालिटी भी ठीक नहीं है। इसके निदान के लिए अर्जित ने मायागंज अस्पताल के अधीक्षक एवं सिविल सर्जन से बात कर समुचित व्यवस्था कर मरीजों के हित में समस्याओं के निदान का आग्रह किया है। साथ ही डीएम से भी इन गंभीर समस्याओं का निबटारा करने का आग्रह किया है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से बात की और उक्त समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.