Move to Jagran APP

भागलपुर शहर में निकला कोरोना टीका वाहन, इन-इन वार्डो में किया जा रहा टीकाकरण, जानिए

शुक्रवार को वार्ड संख्या 50 45 16 19 24 26 29 और छह नंबर वार्ड में टीका एक्सप्रेस पहुंचेगा। पहले दिन सिर्फ 45 वर्ष वह इससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। शनिवार को किस वार्ड में वैक्सीनेशन होगा इसकी सूचना शाम में जारी की जाएगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 11:48 AM (IST)
भागलपुर शहर में निकला कोरोना टीका वाहन, इन-इन वार्डो में किया जा रहा टीकाकरण, जानिए
भागलपुर में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

जागरण सवांददाता, भागलपुर। शुक्रवार से शहर के वार्डो में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना के टीके दिए जाएंगे। नगर निगम के आठ वार्डो में लोगों को टीके दिए जाएंगे। जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से कुल पांच टीका एक्सप्रेस वाहन को वैक्सीनेशन के लिए भेजा जाएगा शुक्रवार को वार्ड संख्या 50, 45, 16, 19, 24, 26, 29 और छह नंबर वार्ड में टीका एक्सप्रेस पहुंचेगा। पहले दिन सिर्फ 45 वर्ष वह इससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। शनिवार को किस वार्ड में वैक्सीनेशन होगा इसकी सूचना शुक्रवार को जारी की जाएगी। इस बाबत जिला स्वास्थ्य समिति में गुरुवार को नगर निगम के वार्ड पार्षदों के साथ रणनीति बनाई। वार्ड पार्षदों को कहा गया अपने वार्ड में शांतिपूर्वक वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन कराएं। सभी आठ वार्ड में पांच टीका एक्सप्रेस पहुंच जाएगा। टीका एक्सप्रेस गुरुवार भागलपुर पहुंचा। इस दौरान लोगों को कोरोना के बचाव के उपाय भी बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

12 हजार वेक्सीन के डोज मिले

जिले को वैक्सीन के 12 हजार डोज मिले। 18 वर्ष के युवाओ को टीके लगाए जाएंगे। हालांकि गुरुवार को भी कई केंद्रों पर युवाओं को कोरोना के टीके लगाए गए।

आज से वार्डो में किया जाएगा टीकाकरण

जिला में गुरुवार को कोरोना के 13 कोरोना मरीज मिले तो 39 स्वस्थ भी हुए। 64 दिनों बाद सबसे कम कोरोना संक्रमितों की संख्या है। 31 मार्च को पांच कोरोना मरीज मिले थे। गुरुवार को एक मरीज की मौत भी नही हुई। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि शहर में गुरुवार को मात्र एक कोरोना संक्रमित मिला। जो बरारी निवासी 22 साल का युवक है। अबतक 25505 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 264 मरीज़ो की मौत भी हुई है। वहीं 25049 कोरोना मरीज ठीक भी हुए। गुरुवार को रिकवरी दर 98.21 फीसद है। सक्रिय मरीजों की संख्या 192 है। लॉकडाउन के कारण संक्रमण घटा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.