Move to Jagran APP

Corona News Bhagalpur: पंचायत स्‍तर पर कैंप लगाकर दिया जाएगा कोरोना टीका, अब तक इतने दिया गया

भागलपुर में कोरोना के टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए अब पंचायत स्‍तर पर शिविर लगाया जाएगा। इसके लिए डीएम की ओर से निर्देश जारी किया गया है। साथ ही लोगों को इसके लिए जागरूक भी किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 07:15 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 07:15 AM (IST)
Corona News Bhagalpur:  पंचायत स्‍तर पर कैंप लगाकर दिया जाएगा कोरोना टीका, अब तक इतने दिया गया
भागलपुर में कोरोना के टीकाकरण को गति देने के लिए पंचायतों में शिविर लगाया जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर! जिले में पर्याप्त वैक्सीन रहने के बावजूद टीकाकरण की उपलब्धि ठीक नहीं रहने पर डीएम ने कड़े कदम उठाए हैं। उन्होंने कार्यों का बंटवारा करते हुए टीकाकरण में तेजी लाने के लिए आदेश जारी किया है।

loksabha election banner

शनिवार को कोरोना टीकाकरण कार्य की समीक्षा के दौरान पाया गया कि 45 वर्ष एवं इससे अधिक उम्र वालों के टीकाकरण कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं हो रही है। जिला के लिए निर्धारित लक्ष्य 3,54,379 के विरुद्ध उपलब्धि मात्र 17.21 फीसद है। जबकि जिला में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों के टीकाकरण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के लिए डीएम ने सिविल सर्जन को आदेश दिया है कि क्षेत्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण के लिए निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध शत प्रतिशत उपलब्धि के लिए कार्ययोजना बनाकर वार्डवार व पंचायतवार कैंप आयोजित कर कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण कैंप के आयोजन के लिए कार्ययोजना तैयार कराएं एवं कैंप का दैनिक निगरानी करें। सुलतानगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी के अस्वस्थ रहने के कारण अवकाश पर हैं। उनके अवकाश से लौटने तक के लिए सुल्तानगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को टीकाकरण कार्य के लिए प्रखंड के नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित किया गया है। उन्हें आदेश दिया गया है कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सुलतानगंज से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण कार्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण सुनिश्चित करेंगे। सभी प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी जिला कोविड टीकाकरण कैम्प का दैनिक निगरानी करेंगे एवं प्रगति प्रतिवेदन से डीएम को अवगत करायेंगे। संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी अपनी निगरानी में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के लिए कार्ययोजना तैयार कराएंगे एवं अनुश्रवण करेंगे। जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आइसीडीएस एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक जीविका, सभी सेविका-सहायिका, जीविका दीदी एवं उनके परिवार के सदस्यों का शत-प्रतिशत् कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे एवं दैनिक प्रगति से डीएम को अवगत करायेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.