Move to Jagran APP

Corona effect : लॉकडाउन में भागलपुर में फंसे 'लव-कुश', कई टीवी सीरियल में किया है अभिनय

Corona effect दोनों जुड़वां भाई हैं और इस सीरियल में भी जुड़वां का किरदार निभा रहे हैं। दोनों का घर बांका के तिलडीहा है। नानी घर भागलपुर में बूढ़ानाथ मंदिर के निकट है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:19 AM (IST)
Corona effect : लॉकडाउन में भागलपुर में फंसे 'लव-कुश', कई टीवी सीरियल में किया है अभिनय
Corona effect : लॉकडाउन में भागलपुर में फंसे 'लव-कुश', कई टीवी सीरियल में किया है अभिनय

भागलपुर [रंजीत कुमार]। अंग क्षेत्र के गौरव दो भाई दुनिया में भी साथ-साथ आए और संयोग कुछ ऐसा बनता गया कि स्क्रीन पर भी हमेशा संग-संग। टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता' है के लव-कुश अपनी ननिहाल भागलपुर पहुंचे। उनकी नानी का घर बूढ़ानाथ मंदिर के पास है।

loksabha election banner

घर-घर में पहचान बना चुके टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में लव-कुश का किरदार निभा रहे अनमोल ज्योर्तिय और अपूर्व ज्योर्तिय ने अपने अभिनय ने अपनी पहचान बना ली है। दोनों जुड़वां भाई हैं और इस सीरियल में भी जुड़वां का किरदार निभा रहे हैं। दोनों का घर बांका के तिलडीहा है। नानी घर भागलपुर में बूढ़ानाथ मंदिर के निकट है। दोनों चंपानगर के कौशकीनाथ लेन में अपनी रिश्तेदार फैशन देवी से मिलने आए थे। हालांकि, लॉकडाउन के पहले दोनों अपने गांव आए थे। दो माह से यहीं पर है।

दैनिक जागरण से बातचीत में अनमोल और अपूर्व ने बताया कि उनका जन्म भागलपुर में ही हुआ है। मीठी बाई कॉलेज मुंबई से फिल्म मेकिंग में डिग्री का कोर्स कर रहे हैं। दोनों ने अपने करियर की शुरुआत 2012 बालाजी प्रोडक्शन की टेलीफिल्म से की। उस फिल्म में दोनो भाई का नाम आनंद और सैंडी था, जिसमें बिछड़े मां-बाप को मिलाना था। अपूर्व ने उड़ान धारावाहिक में निगेटिव रोल अदा किया था।

कठिन ऑडिशन के बाद हुआ चयन

लव-कुश के किरदार के लिए कई जुड़वां भाइयों को ऑडिशन में बुलाया गया था। उसमें दोनों भाइयों का चयन हुआ। इससे पहले दोनों भाइयों ने परिचय सीरियल में जुड़वां भाइयों का किरदार अदा किया था। अनमोल व अपूर्व ने बताया कि आगे चलकर फिल्मी इंड्रस्टी में खुद को स्थापित करना है। यह सपना है।

पिता प्रशांत ज्योर्तिय भी हैं कलाकार

मुंबई में रेलवे कॉर्मशियल इंस्पेक्टर में जॉब करने वाले अनमोल व अपूर्व के पिता प्रशांत ज्योर्तिय भी कलाकार हैं। प्रशांत ने बताया कि दिल्ली में लंबे समय तक थियेटर करने के बाद मुंबई गए। इसके बाद 2002 मे वो मुंबई में सेटल हो गए। इससे पहले भी मेरा वहां आना जाना लगा रहता था। इसी दौरान उनकी जान पहचान फिल्म निर्देशक इकबाल दुर्रानी से हो गई। प्रशांत ने बताया कि क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, जोधा अकबर आदि सीरियल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रशांत ने कहा कि ढ़ाई माह पहले अपने जनपद बांका आया था, लॉकडाउन की वजह से यहां फंस गए। बुधवार को वहां से नाथनगर अपनी मौसी से मिलने बच्चों के साथ आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.