Move to Jagran APP

Corona effect : सहमा भागलपुर, एक दिन में मिले छह नए कोरोना संक्रमित

जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें भागलपुर जिले के सिकंदरपुर नाथनगर शाहकुंड जगदीशपुर बिहपुर और कहलगांव के व्यक्ति शामिल हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 11:55 AM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 11:55 AM (IST)
Corona effect : सहमा भागलपुर, एक दिन में मिले छह नए कोरोना संक्रमित
Corona effect : सहमा भागलपुर, एक दिन में मिले छह नए कोरोना संक्रमित

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर में रविवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। पटना से देर शाम को आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। संक्रमितों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। इसे जोड़कर भागलपुर में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 11 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं और नौ लोग आइसोलेट किए गए हैं।

loksabha election banner

जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें भागलपुर जिले के सिकंदरपुर, नाथनगर, शाहकुंड, जगदीशपुर, बिहपुर और कहलगांव के व्यक्ति शामिल हैं। कहलगांव और बिहपुर के बभनगामा में दो महिलाएं भी कोरोना संक्रमित हैं। यद्यपि, स्थानीय प्रशासन के अनुसार जगदीशपुर की जगह नवगछिया अनुमंडल के रंगरा चौक प्रखंड का युवक संक्रमित है। वह पंजाब में काम करता था। शाहकुंड का संक्रमित व्यक्ति दिल्ली में काम करता था और मालगाड़ी से एक मई को पहुंचा था। उसे क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया था। वह भाग निकला था। रविवार देर शाम को इसे झुरखुरिया स्थित उसके भाई के ससुराल से उसे पकड़ा गया। नाथनगर का युवक हाल में ही पटना से भागलपुर आया था। नाथनगर इंस्पेक्टर सज्जाद हुसैन को उसने पूछताछ में बताया कि वह मुंगेर के बरधै का निवासी है। इसके पूर्व लद्दाख में आइटीबीपी में सिपाही था। 22 फरवरी को उसे बर्खास्त कर दिया गया था। वहां से भागकर वह सात दिनों तक पटना जंक्शन पर ही रहा। 30 अप्रैल को वह सरकारी बस के माध्यम से भागलपुर पहुंचा। पहले उसने खुद को नाथनगर का निवासी बताया।

यद्यपि, पुलिस से पूछताछ में वह बार-बार अपना बयान बदल रहा है। पुलिस ने सच्चाई का पता लगाने के लिए मुंगेर पुलिस से संपर्क किया है। भागलपुर में डोर टू डोर सर्वे में इनमें से अधिकांश नए पीडि़तों का पता चला है। इनके सैंपल एक मई को पटना भेजे गए थे। डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि सिकंदरपुर का इलाका पहले से ही कंटेंनमेंट जोन में है। पांच नए हॉटस्पॉटों को तीन किलोमीटर तक सील करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि भागलपुर जिला अभी ऑरेंज जोन में है। केंद्र सरकार जोन तय करती है। आगे केंद्र सरकार से जो निर्देश मिलेगा, उसका पालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.