Move to Jagran APP

Corona effect : अर्जित ने आरोग्य सेतु एप करवाया डाउनलोड, कोरोना योद्धाओं का भेजा अभिनंदन पत्र

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस बीच भाजपा नेता अर्जित ने आरोग्‍य सेतु सभी को डाउनलोड करवाया और योद्धाओं को अभिनंदन पत्र भेजा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 10:44 AM (IST)
Corona effect : अर्जित ने आरोग्य सेतु एप करवाया डाउनलोड, कोरोना योद्धाओं का भेजा अभिनंदन पत्र
Corona effect : अर्जित ने आरोग्य सेतु एप करवाया डाउनलोड, कोरोना योद्धाओं का भेजा अभिनंदन पत्र

भागलपुर, जेएनएन। भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अर्जित शाश्वत चौबे ने सौ लोगों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया है। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम कोरोना वायरस संक्रमण की सही जानकारी मिल जाएगी। आसपास कोरोना पॉजिटिव मरीज के रहने पर यह एप लोगों को अलर्ट करता है। एप में सामाजिक दूरी बनाना, आत्म आश्वासन परीक्षण, कोविड ऑपरेशन मुख्य रूप से है। स्वास्थ्य संबंधित तकलीफ खांसी, सर्दी, बुखार है तो उसकी जानकारी आत्म परीक्षण में देने से संदेश हेल्प डेस्क तक चला जाता है और विशेष स्थिति में टेस्ट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है। एप को मोबाइल में डाउनलोड करने पर अलर्ट के माध्यम से सभी प्रकार की सूचना मिलती रहेगी। अर्जित ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहर के चारों मंडल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया है। सभी मंडलों के 51 वार्डों के लिए एक-एक प्रभारी, एक संयोजक एवं छह सदस्यीय टीम यानि 306 लोगों को मनोनीत हैं, जो 5000 पैकेट खाद्यान सामग्री का वितरण अपने-अपने वार्डों में करेंगे। अर्जित के राधारानी सिंह रोड स्थित आवास पर प्रमुख कार्यकर्ताओं द्वारा सामग्री का भंडारण एवं पैकिंग का कार्य चल रहा है। 

loksabha election banner

साथ ही अर्जित शाश्वत चौबे ने कोरोना योद्धाओं को अभिनंदन पत्र देकर उनका आभार प्रकट किया। अर्जित ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कोरोना योद्धाओं चिकित्सक, पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, सेना, नर्सिंग स्टाफ, पारा मेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी आदि को अभिनंदन पत्र सौंपने को कहा था एवं उनके प्रति सहानुभूति रखते हुए धन्यवाद ज्ञापन करने का आह्वान किया है। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दैनिक कार्य करने वाले सफाईकर्मी, कर्मचारी, ड्राइवर आदि के लिए पर्याप्त खाद्यान सामग्री वितरण करने को कहा है। अर्जित ने वीसी के माध्यम से भागलपुर विधानसभा के चारों मंडल के प्रमुख कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीगण से कोरोना फाइटर्स को अभिनंदन पत्र सौपने का आग्रह किया था। अर्जित ने सफाईकर्मियों के परिवारों के लिए खाद्य सामग्री पैकेट दिया एवं उनका अभिनंदन भी किया।

अर्जित ने कहा कि कोरोना महामारी से उत्पन्न विकट परिस्थिति से निपटने के लिए कोरोना फाइटर्स का हौसला बढ़ाने एवं उनके प्रति आस्था रखते हुए उनकी सेवा की प्रशंसा और अभिनंदन करके हम उनके सामर्थ्य को बढ़ा सकते हैं। भागलपुर में ऐसे असहाय लोगों के लिए निरंतर "फीड द निडी" कार्यक्रम के तहत लॉक डाउन प्रथम में तीन हजार परिवारों के 15 हजार लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचाया गया। लॉक डाउन के दूसरे फेज में जरूरतमंद पांच हजार परिवारों के 25 हजार लोगों को राशन सामग्री वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। 

राशन वितरण कार्य में देवकुमार पांडे, अभय घोष सोनू, शशि मोदी, पंकज सिंह, सुधीर भगत, गौरव दास, सुरेंद्र पाठक, अनूप लाल साह, श्रीलाल साह और रूबी दास लगे हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.