Move to Jagran APP

कोरोना अटैक-पुलिस पेट्रोलिंग ब्रेक: मुंगेर में नहीं दिखी रात्रि गश्ती, पढ़ें ग्राउंड जीरो से आई लाइव रिपोर्ट

कोरोना को लेकर नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। जनता समझदार है और अपने घरों में कैद हो जा रही है लेकिन पुलिसिया व्यवस्था कहां है इस बारे में जानने के लिए जागरण टीम ने मुंगेर में रात्रि गश्ती की हकीकत जानने की कोशिश की... पढ़ें ग्राउंड जीरो रिपोर्ट...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 04:00 PM (IST)
कोरोना अटैक-पुलिस पेट्रोलिंग ब्रेक: मुंगेर में नहीं दिखी रात्रि गश्ती, पढ़ें ग्राउंड जीरो से आई लाइव रिपोर्ट
सड़कों पर सन्नाटा तो मिला, लेकिन पुलिसकर्मी नहीं।

जागरण टीम, मुंगेर : पुलिस पेट्रोलिंग- कोरोना संक्रमण में लगातार हो रहे इजाफा को लेकर जिले में छह जनवरी से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, इसका असर भी दिख रहा है। दुकानें रात आठ बजे बंद हो जा रही हैं। लोगों के साथ-साथ पुलिस भी कैद हो जा रही है। रात्रि गश्ती हर इलाकों में नहीं हो रही है। शनिवार की रात जिले के चार थाना क्षेत्र में कुछ इसी तरह की हकीकत देखने को मिली।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की टीम शनिवार की रात नाइट कर्फ्यू और पुलिस की नाइट पेट्रोलिंग जानने के लिए निकली। बरियारपुर से साफियाबाद, कासिमबाजार, कोड़ा मैदान, भगत सिंह चौक होते हुए टीम वापस लौट गई। टीम एक तरफ से लगभग 20 किमी चार थाना क्षेत्र का जायजा लिया। चार थाना क्षेत्र की सुरक्षा से रूबरू हुई। पुलिस कप्तान ने रात्रि गश्ती सख्ती से करने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दे रखा है, इसके बाद भी लापरवाही बरती जा रही है। एक लाइव रिपोर्ट...।

  • 20 किलोमीटर, चार थाना क्षेत्र,  सिर्फ दो जगह दिखी पुलिस

बरियारपुर से पड़ताल की शुरुआत

रात 9.50 बजे बरियारपुर से टीम ने सफर की शुरुआत की। बरियारपुर से निकलने के बाद रात 10 बजे नौवागढ़ी पहुंच गए। बाजार की दुकानें बंद है। पुलिस गश्ती नहीं है। कुछ दूर आगे बढऩे पर नया रामनगर थाना के बाहर पुलिस वालों पर नजर पड़ी, जो बातें कर रहे हैं। यहां से निकलने के बाद रामनगर की पुलिस गाड़ी पर नजर आई। गड्डे में कोई वाहन पलट गया है, पुलिस टीम वाहनों को देख रही है। वायरलेस से भी आवाज निकल रही है।

रेलवे फाटक बंद, मालगाड़ी गुजरने के बाद खुला

यहां से साफियासराय पहुंचने के लिए टीम निकली। रेलवे फाटक बंद है। जमालपुर की ओर से कुछ देर बाद एक मालगाड़ी मुंगेर की तरफ गुजरी। साफियासराय ओपी के अंदर कुछ पुलिस कर्मी पर नजर पड़ी। मुंगेर-जमालपुर पथ पर सन्नाटा पसरा हुआ है, गश्ती टीम नहीं दिखी। यहां से सीधा पटना की तरफ टीम गई। कुछ दूर जाने पर दायें तरफ से लाल खां से महद्दीपुर होते हुए कासिमबाजार के रास्ते में प्रवेश किए। आगे चलकर कासिम बाजार थाना मिला। पूरे रास्ते में कुछ लोग बाइक से जा रहे हैं, पर पुलिस नहीं दिखी।

लल्लू पोखर, तीन बटिया के पास सन्नाटा

यहां से निकलकर लल्लू पोखर, तीन बटिया मंदिर के पास पहुंचे। यहां से एक रास्ता सोंझी घाट जाती है और दूसरा भगत सिंह चौक की ओर। कुछ देर रुके सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस नजर नहीं आई, रात्रि गश्ती वाहन भी नहीं दिखा। कुल मिलाकर रात्रि पेट्रोलिंग के नाम पर कोरम पूरा किया जा रहा है। अब यहां से अरघरा रोड होते हुए टीम कौड़ा मैदान पहुंची। यहां पर पुलिस गश्ती की टीम दिखी। एक बाइक सवार से पूछताछ कर रही है। पुलिस कागजात मांग रही है और नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद रात में निकलने का कारण पूछ रही है। कुछ पल ठहरने के बाद टीम गुलजार पोखर स्थित कार्यालय पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.