Move to Jagran APP

विधायक के कब्जे वाली जमीन पर सीओ की रिपोर्ट तीन दिनों में

विधायक गोपाल मंडल के कब्जे वाली जमीन की जांच करने शुक्रवार को अंचल अधिकारी पहुंचकर स्थल का मुआयना किया था। इसकी रिपोर्ट तीन दिनों में दी जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 02:06 PM (IST)
विधायक के कब्जे वाली जमीन पर सीओ की रिपोर्ट तीन दिनों में
विधायक के कब्जे वाली जमीन पर सीओ की रिपोर्ट तीन दिनों में

भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी थाने के सामने बेशकीमती भूखंड पर विधायक गोपाल मंडल के कब्जे मामले में जमीन के मालिकाना हक पर सीओ की रिपोर्ट तीन दिनों में सामने होगी। अंचल अधिकारी संजीव कुमार फिलहाल दोनों पक्षों से उपलब्ध कराए गए जमीन के मालिकाना हक संबंधी दस्तावेज का अध्ययन कर रहे हैं।

loksabha election banner

तिलकामांझी थानाध्यक्ष महेश कुमार ने बताया कि विवाद दीवानी प्रकृति का है। दस्तावेज जिसके पक्ष में होगा जमीन उसकी होगी। पुलिस की भूमिका इतनी भर है कि उक्त भूखंड पर विधि-व्यवस्था बनी रहे। विधि-व्यवस्था को लेकर खतरा उत्पन्न होने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। फिलहाल वहां शांति कायम है। यथा स्थिति बरकरार रखी गई है।

जमीन पर अपना दावा करने वाले अवध किशोर साह और जयप्रकाश यादव तथा अवध किशोर साह से जमीन खरीदने की एग्रीमेंट करने वाले विधायक स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। दोनों पक्षों की तरफ से भूखंड पर कोई हलचल बीते पांच दिनों से नहीं हुई है। जयप्रकाश यादव न्यायालय में चल रहे टाइटल सूट में अपना पक्ष रखा है। उनके पास जमीन की पहली रजिस्ट्री है। बाद में सर्वे के दौरान जमीन अवध किशोर साह के नाम हो गई है। अवध उक्त जमीन पर अपना दावा मजबूती से करने में असमर्थ हैं  नतीजा विधायक की एंट्री हो गई है। विधायक गोपाल मंडल ने अवध किशोर साह को 15 लाख रुपये देकर जमीन खरीदने का एग्रीमेंट अपने बेटे के नाम करा लिया है।

जमीन पर जांच को पहुंचे थे सीओ

विधायक गोपाल मंडल के कब्जे वाली जमीन की जांच करने शुक्रवार को अंचल अधिकारी पहुंचकर स्थल का मुआयना किया था। करीब दस मिनट उक्त भूखंड पर रहकर वहां की ताजा स्थिति का अवलोकन किया। दो दिनों की छुट्टी बाद लौटे तिलकामांझी थानाध्यक्ष महेश कुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर थे। भूखंड का स्थल निरीक्षण के दौरान एक पक्ष के जयप्रकाश यादव और उनके बेटे प्रशांत कुमार उपस्थित थे। उस दौरान विधायक गोपाल मंडल या उनके पक्ष का कोई व्यक्ति वहां नहीं था। अंचल अधिकारी संजीव कुमार के समक्ष जमीन का असली मालिक बताने वाले जयप्रकाश यादव और उनके पुत्र प्रशांत कुमार ने दावा जताया। इसपर अंचल अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों के दस्तावेज थानाध्यक्ष ने उपलब्ध कराया है। वह दस्तावेज का पहले अवलोकन करेंगे फिर अपनी रिपोर्ट देंगे।

भूखंड तक पहुंचने वाली जगह से हट चुका है ताला

भूखंड तक पहुंचने वाली जगह पर लगाया गया अवरोध अंचल अधिकारी के आगमन पूर्व बुधवार से ही हटा दिया गया था। सीओ संजीव कुमार थानाध्यक्ष और पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। तिलकामांझी थाने में भी दस्तावेजों के चयन को लेकर रुके फिर चले गए। मास्क चेकिंग अभियान के चलाए जाने के कारण सीओ को आने में एक घंटे विलंब हुआ। भूखंड पर बनी बंद दुकानों को खोलने को लेकर थानाध्यक्ष से दुकानदारों ने अनुरोध किया। उन्हें आश्वस्त किया गया कि जांच अतिशीघ्र पूरी हो जाएगी। उधर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल का कहना है दस्तावेज की जांच हो जाए। जिसके पक्ष में कागजात होगा, जमीन उसकी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.