Move to Jagran APP

भागलपुर की बेटियों को सीएम नीतीश का तोहफा, टीएनबी कॉलेज में बनेगा सौ बेड का गल्र्स हॉस्टल

भागलपुर की बेटियों को सीएम नीतीश ने बड़ा तोहफा दिया है। टीएनबी कॉलेज में सौ बेड के गर्ल्‍स हॉस्‍टल का निर्माण होगा। सीएम ने सोमवार को ऑनलाइन इसका शिलान्‍यास किया। इससे यहां की छात्राओं को बड़ी राहत होगी।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 07:18 PM (IST)
भागलपुर की बेटियों को सीएम नीतीश का तोहफा, टीएनबी कॉलेज में बनेगा सौ बेड का गल्र्स हॉस्टल
भागलपुर की बेटियों को सीएम नीतीश ने बड़ा तोहफा दिया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएनबी कॉलेज में सोमवार को 2.57 करोड़ से बनने वाले गल्र्स हॉस्टल का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऑनलाइन माध्यम से किया। टीएनबी कॉलेज ने इसके लिए अपने गल्र्स हॉस्टल के समीप ही जमीन दी है। बावजूद इसके टीएनबी कॉलेज प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी को हॉस्टल शिलान्यास की जानकारी बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड ने नहीं दी। विभागीय स्तर पर शिलान्यास की महज खानापूर्ति की गई। प्राचार्य ने कहा है कि उन्हें स्थानीय स्तर पर विभाग से लिखित, मेल या मौखिक किसी भी माध्यम से जानकारी नहीं दी गई है।

loksabha election banner

गल्र्स हॉस्टल की दीवार में चिपका दिया गया शिलापट्ट

प्राचार्य ने कहा कि कैंपस में पूर्व से बने हुए गल्र्स हॉस्टल की दीवार पर शिलापट्ट लगाकर शिलान्यास किया गया है। यदि उन्हें आधिकारिक जानकारी दी जाती तो वे लोग अपने स्तर से कोविड प्रोटोकोल के तहत बेहतर तरीके से इस शिलान्यास कार्यक्रम का हिस्सा बनते। उन्होंने कैंपस में बिना सूचना शिलापट्ट लगाने को लेकर उस समय ड्यूटी पर तैनात गार्ड को भी तलब किया है। उससे स्पष्टीकरण पूछा गया है। गार्ड के मुताबिक दो लोग शिलापट्ट लेकर कब आए और कब गए पता ही नहीं चला। उन्होंने किसी से कुछ नहीं कहा।

आनन फानन हुआ कार्यक्रम

वहीं इस मामले में बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड के कनीय अभियंता मनोज कुमार ने कहा कि दो दिन पहले ही कार्यक्रम की सूचना आई थी। इस कारण प्राचार्य को जानकारी देने का समय नहीं मिला। शिलान्यास का कार्यक्रम काफी कम समय में तय हुआ था। प्राचार्य का मोबाइल नंबर पास में नहीं था, इस वजह से सूचना नहीं दे सके थे।

अभाविप ने किया था विरोध

अभियंता ने बताया कि हॉस्टल का निर्माण जी प्लस टू स्तर पर होगा। सौ बेड के छात्रावास में एक कॉमन रूम के अलाव कैंटीन और आंगन भी होगा। एक वर्ष में इसे पूरा करना है। बता दें कि इस महिला छात्रावास के लिए पूर्व में टीएनबी के पुरुष छात्रावास के बगल में चिन्हित की गई थी। इसका अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जमकर विरोध किया था। बाद में इसे महिला छात्रावास के बगल में इसे शिफ्ट किया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.