Move to Jagran APP

शहर की 375 करोड़ रुपये की योजनाओं का सीएम नीतीश ने किया शुभारंभ

भागलपुर शहर के कई योजनाओं का शुभारंभ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से किया। इसको लेकर शहर के विभिन्‍न जगहों पर जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 10:27 AM (IST)
शहर की 375 करोड़ रुपये की योजनाओं का सीएम नीतीश ने किया शुभारंभ
शहर की 375 करोड़ रुपये की योजनाओं का सीएम नीतीश ने किया शुभारंभ

भागलपुर, जेएनएन। शहर की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से 375 करोड़ की लागत से उद्घाटन व शिलान्यास किया। वहीं बरारी वाटर वक्र्स में जलापूर्ति योजना का शिलान्यास मेयर सीमा साहा, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शनी ने शिलापट से पर्दा हटाकर शिलान्यास किया।

loksabha election banner

बरारी वाटर वर्क्‍स में 277.59 करोड़ की जलापूर्ति योजना से नया वाटर वक्र्स व इंटेकवेल का निर्माण व 28 वार्डों में 9.34 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री कच्ची गली व नाली योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें कई योजनाएं ऐसे भी है जो पूरी तरह निर्माण भी नहीं हो सका है। अधिकारियों ने अंधेरे में रखकर सभी का उद्घाटन व शिलान्यास करवा दिया। नाथनगर के कर्णगढ़ में 73 लाख की लागत वेंडिंग जोन व 14.97 लाख से भूतनाथ मंदिर मार्ग में जैविक पिट प्लांट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उपनगर आयुक्त सत्येंद्र वर्मा, कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार, अभियंता पुष्पेश कुमार आदि मौजूद थे।  

फुटकरों दुकानदारों को मिलेगा लाभ

नाथनगर के कर्णगढ़ में 73 लाख की लागत से 154 दुकान का निर्माण किया गया है। यहां 108 दंगा पीडि़त फुटकर दुकानदारों को पहली प्राथमिकता दी जाएगी। जबकि शेष दुकानें फुटकर दुकानदारों को आवंटित किया जाएगा। इसके लिए निगम दुकान आवंटन नीति में जुट गई है। शुक्रवार को मेयर व डिप्टी मेयर ने वेंडिंग जोन का उद्घाटन किया। लेकिन, संवेदक  ने वेंडिंग जोन के एक शेड का कार्य पूरा नहीं किया। इसके आसपास पेवर ब्लॉक व रोशनी की व्यवस्था नहीं की गई।

जलापूर्ति योजना के दो फेज का कार्य शुरू हो गया है। गंगा का पानी शोधन कर सप्लाई करेंगे। वेंडिंग जोन के अधूरे कार्य को दो दिनों में पूरा करेंगे। - जे. प्रियदर्शनी, नगर आयुक्त

इन योजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

-277.59 करोड़ की जलापूर्ति योजना से होगा नया वाटर वक्र्स व इंटेकवेल का निर्माण

- 9.34 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री कच्ची गली व नाली योजना का शुभारंभ

- 73 लाख की लागत से नाथनगर में वेंडिंग जोन का हुआ उद्घाटन

- 14.19 लाख की लाख से भूतनाथ मंदिर मार्ग में बना जैविक पिट प्लांट

5.77 करोड़ की लागत से 8221 वर्ग फ़ीट में बनेगा क्षेत्रीय कार्यालय                                  

प्रधान डाकघर परिसर में 8221 वर्ग फ़ीट में पूर्वी क्षेत्रीय कार्यालय भवन का निर्माण होगा। इस कार्यालय भवन के निर्माण में 5 करोड़ 77 लाख 72 हजार रुपये खर्च होंगे। डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने कहा कि साल 2016 में नया पूर्वी प्रक्षेत्र बना था। अनिल कुमार की पदस्थापना पोस्ट मास्टर जनरल में हुई है और वर्तमान में वे पटना में बैठते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रक्षेत्र में मुंगेर, पूर्णिया, कटिहार, बेगुसराय, सहरसा, समस्तीपुर, नालंदा और नालंदा पोस्टल डिवीज़न पूर्वी क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत काम करेगा जिसमें कुल शहरी और ग्रामीण के 3553 डाकघर शामिल होंगे। 31 अगस्त को केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद क्षेत्रीय कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.