Move to Jagran APP

Chhath Puja 2020 : लखीसराय में गंगा, किऊल सहित इन घाटों पर लोगों ने भगवान भास्‍कर को दिया अर्घ्य

Chhath Puja 2020 लखसराय में इस बार गंगा घाट हरुहर नदी घाट सहित अन्‍य घाटों पर भगवान भास्‍कर को अर्घ्य दिया। इसके साथ ही चार दिवसीय छठ पर्व संपन्‍न हो गया। छठ के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 11:04 AM (IST)
लखीसराय में अर्घ देकर घाट से लौटते श्रद्वालु।

लखीसराय, जेएनएन।उदयाचल भगवान भाष्कर को अर्घ्य अर्पित करने के साथ ही लोक आस्था का महापर्व छठ लखीसराय जिले में शांतिपूर्वक हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। जिला मुख्यालय सहित जिले भर के छठ घाटों में अल सुबह से व्रतियों और श्रद्धालुओं की भीड़ उमरी सभी लोग भगवान भास्कर के उदय होने का इंतजार करते रहे भगवान भास्कर भी भर्तियों और श्रद्धालुओं को काफी इंतजार कराया लखीसराय में कोहरे और धुंध के कारण सात बजे के बाद सूर्यदेव दर्शन दिए।

loksabha election banner

इसके बाद व्रतियों ने भगवान भाष्कर की पूजा आराधना कर अर्घ्य अर्पित किया। घाटों पर प्रतिबंध के वावजूद आतिशबाजी होती रही। बड़हिया में गंगा घाट, हरुहर नदी घाट, जिला मुख्यालय में किउल नदी स्थित विद्यापीठ चौक घाट पर नाव और गोताखोर से भीड़ पर नजर रखी जा रही थी। शहर के अस्तघटी तालाब में गहरा पानी रहने के कारण वहां मोटरबोट से पुलिस की टीम लाइफ जैकेट पहनकर गश्ती करती रही।

घाटों से सुरक्षित अपने घरों तक जाने के निकले श्रद्धालुओं की सेवा में स्थानीय छठ पूजा समिति द्वारा शर्बत, चाय, बिस्कुट आदि की व्यवस्था की गई थी। शहर में सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहा। कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में नया बाजार एरिया और पुरानी बाजार में लखी सराय थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के निगरानी में सभी चौक चौराहे पर पुलिस बल मुस्तैद नजर आई।

कोरोना गाइडलान के पालन की अपील

छठ घाटों पर प्रशासन लोगों से कोरोना गाइडलाइन के तहत शारीरिक दूरी व मास्‍क पहन कर आने की अपील लोगों से करता रहा। हालांकि इसके बावजूद कुछ घाटों पर लोगों की भीड़ दिखी। वहीं, ज्‍यादातर जगहों पर कोरोना की वजह से लोगों ने घर के आसपान और आंगन में ही अर्घ्य दिया। घाटों पर पेयजल, चेंजिंग रूम, रौशनी आदि की समुचित व्‍यवस्‍था की गई थी। सुरक्षा के लिए शहरी क्षेत्र के हर घाट पर दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.