Move to Jagran APP

Chhat 2021: बिहार में भयंकर हादसा, पूर्व बिहार, कोसी व सीमांचल में 14 डूबे, शोक में डूबे सभी

Chhat 2021 बिहार में छठ के दौरान भयंकर हादसा हो गया। घाट बनाने व अर्घ्‍य देने के दौरान हुईं घटनाएं मातम में बदली खुशी। पूर्व बिहार में तीन कोसी में छह और सीमांचल में तीन डूबे। इस घटना से सभी शोक में डूब गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 06:08 PM (IST)
Chhat 2021: बिहार में भयंकर हादसा, पूर्व बिहार, कोसी व सीमांचल में 14 डूबे, शोक में डूबे सभी
छठ पर्व मातम में बदला। कई लोगों की डूबने से हुई मौत।

जागरण टीम, भागलपुर। पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में छठ पर्व के दौरान 14 लोगों की डूबकर मौत हो गई। घाट बनाने और भगवान सूर्य को अघ्र्य देेने के दौरान ये हादसे हुए। पूर्व बिहार और सीमांचल में तीन-तीन, जबकि कोसी में छह लोगों की डूबकर मौत हुई है।

loksabha election banner

लखीसराय जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत तड़ीपर गांव के समीप बुधवार की शाम हरूहर नदी में अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अघ्र्य देने के दौरान संत कुमार (12) की मौत हो गई। इधर, खगडिय़ा जिले में अलौली प्रखंड मुख्यालय के समीप छठ घाट के निर्माण के दौरान पुरानी बागमती नदी में डूबने से अलौली के राजीव कुमार (18) की मौत हो गई।

इसी जिले में महेशखूंट एनएच और रेलवे के मध्य एक विशाल पानी भरे गड्ढे में डूबने से महेशखूंट के पुबारी टोला के बिट्टू (12) की मौत हुई है। वह घाट बनाने के बाद वहां स्नान कर रहा था। इधर, अररिया जिले के नरपतगंज प्रखंड के नाथपुर में लालबाबू पासवान (26), गोखलापुर में पिंटू कुमार (10) व फारबिसगंज प्रखंड क्षेत्र में अमन आनंद (15) की डूबने से मौत हो गई।

तीनों घाट बनाने के दौरान डूबे। सहरसा जिले के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के बाबा मटेश्वर धाम स्थित पोखर में सुबह पूजा के दौरान डूबने से बादल कुमार (18), महिषी थाना क्षेत्र के सतरवार गांव में अघ्र्य देने के दौरान शशि रंजन (21) व सलखुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत खोचरदेवा गांव में पोखर में डूबने से काजू कुमार (12) की मौत हो गई। सुपौल जिला मुख्यालय स्थित शनि मंदिर पोखर पर शाम के अघ्र्य के दौरान दीपक कुमार (25) व सदर थाना क्षेत्र के लतराहा गांव में सुबह के अघ्र्य के दौरान एक 12 वर्षीय किशोर की मौत डूबकर हो गई।

पूर्णिया जिले के सिटी काली मंदिर घाट पर सौरा नदी में स्नान के दौरान वसंत विहार मुहल्ले के सुबोध साह और भवानीपुर प्रखंड के शहीदगंज गांव में अघ्र्य देने के दौरान एक 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मधेपुरा जिले के फुलौत में छठ पर्व के दौरान बुधवार को संध्या पदय पुल नदी घाट पर डूबने से दिलखुश कुमार (10) की मौत हो गई। वह पांव फिसलने के कारण गहरे पानी में चला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.