Move to Jagran APP

CBSE Board 12th Result : भागलपुर जिला टॉपर गुंजन बनेंगे आइआइटीएन तो नुशिन का डॉक्‍टर बनने का है सपना

CBSE Board 12th Result 97.6 फीसद नंबर लाकर जिले के टॉपर्स गुंजन धानुका ने आइआइटीएन बनने की इच्छा जताई है। नुशिन निगार 97.2 फीसद नंबर लाकर ओवर ऑल जिले में सेकंड टॉपर रही।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 12:54 PM (IST)
CBSE Board 12th Result : भागलपुर जिला टॉपर गुंजन बनेंगे आइआइटीएन तो नुशिन का डॉक्‍टर बनने का है सपना
CBSE Board 12th Result : भागलपुर जिला टॉपर गुंजन बनेंगे आइआइटीएन तो नुशिन का डॉक्‍टर बनने का है सपना

भागलपुर, जेएनएन। CBSE Board 12th Result : इस परीक्षा का परिणाम आ गया है। परिणाम आने के बाद टॉपरों की लिस्‍ट बनाई गई। इस दौरान टॉपरों ने क्‍या है, जानिए...

loksabha election banner

आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करेंगे गुंजन

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 97.6 फीसद नंबर लाकर जिले के टॉपर्स गुंजन धानुका ने आइआइटीएन बनने की इच्छा जताई है। आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करने की बात कही। शहर के एसकेपी विद्या विहार के छात्र गुंजन ने बच्चों के भीतर जोश भरते हुए सफलता पाने के कई टिप्स दिए तथा अच्छे समाज के निर्माण में अपनी पूरी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बच्चे को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खुद को छायादार वृक्ष की तरह विकसित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अक्सर बच्चे डॉक्टर इंजीनियर या फिर कुछ और बनने की इच्छा जताते हैं। बढ़ती उम्र में बच्चे के ध्यान का केंद्र क्या होना चाहिए इस पर फोकस करने की जरूरत है। बोर्ड की परीक्षा में बेहतर अंक लाने के पीछे पिता कमलकांत अग्रवाल, मां और स्कूल के शिक्षकों का मार्गदर्शन बताया। गुंजन ने बताया कि पिछले साल भी आइआइटी की परीक्षा पास किए थे। वह आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

पिता की तरह डॉक्टर बनेगी नुशिन निगार

शहर के जाने-माने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. खलील अहमद की लाडली नुशिन निगार 97.2 फीसद नंबर लाकर ओवर ऑल जिले में सेकंड टॉपर रही। वहीं, पीसीबी संकाय में सबसे अव्वल रही। नुशिन भी पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहती है। नुशिन के पिता ने बताया कि वह बचपन से ही पढऩे में तेज और होनहार रही है। मेडिकल की तरफ बचपन से ही रूझान था। डॉ. अहमद ने कहा कि वह बेटी के हर सपनों को पूरा करेंगे। बेटी को मेडिकल की तैयारी के लिए प्रतिष्ठित कॉलेज में दाखिला कराया जाएगा। नुशिन ने बेहतर अंक लाने के पीछे पिता, मां और स्कूल के शिक्षकों को मार्गदर्शन बताया। नुशिन ने कहा कि डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करेंगे। पापा को देखकर डॉक्टर बनने की तमन्ना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.