Move to Jagran APP

Cattle Smuggling in Jamui : ट्रक से ढ़ोया जा रहा 88 मवेशी, पुलिस ने किया जब्‍त, तीन तस्‍कर को भी पकड़ा

जमुई में ट्रक से तस्करी के लिए जा रहे 88 मवेशी को पुलिस ने किया जब्त। तीन तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। जमुई-मलयपुर मार्ग के सतगामा गांव के समीप कार्रवाई कर बड़ी संख्या में तस्करी के लिए जा रहे मवेशी को जब्त किया था।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:51 AM (IST)
Cattle Smuggling in Jamui : ट्रक से ढ़ोया जा रहा 88 मवेशी, पुलिस ने किया जब्‍त, तीन तस्‍कर को भी पकड़ा
जमुई में मवेशी तस्‍करी मामले का हुआ उद्भेदन।

जागरण संवाददाता, जमुई। मवेशी तस्करी के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे छापेमारी अभियान में नगर थाना पुलिस को एक बार फिर सफलता हाथ लगी है। बुधवार को पुलिस ने शहर के अथिति पैलेस चौक के समीप कार्रवाई कर तस्करी के लिए जा रहे दो कंटेनर ट्रक से 88 मवेशी को जब्त किया है। इस दौरान पुलिस ने तीन तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान गया जिला निवासी सैफ खान, तुफैल खान तथा फैज खान के रूप में हुई है। थनाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मामले में पशु अत्याचार अधिनियम के तहत कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि पशु तस्करी के खिलाफ पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा। किसी भी हाल में पशु की तस्करी नहीं होने दी जाएगी। बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही पुलिस ने जमुई-मलयपुर मार्ग के सतगामा गांव के समीप कार्रवाई कर बड़ी संख्या में तस्करी के लिए जा रहे मवेशी को जब्त करने के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

जलंधर से फरार बाल तस्कर खगडिय़ा में गिरफ्तार

खगडिय़ा। चौथम थाना क्षेत्र से जलंधर से बच्चों के साथ फरार बाल तस्कर रामप्रवेश सदा को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष निलेश कुमार ने बताया कि चौथम थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भरना मुसहरी बहियार से उसे गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि वह खगडिय़ा से बच्चों की तस्करी कर जालंधर में बाल मजदूरी कराता था। इस मामले में चौथम थाना क्षेत्र के ठुठ्ठी मोहनपुर पंचायत के अग्रहण गांव निवासी मोहन सादा ने बचपन बचाओ आंदोलन के बिहार मुक्ति कारवां के पास पुत्र दिलखुश कुमार (11 वर्ष) के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। उस शिकायत के बाद बचपन बचाओ आंदोलन की ओर से उस पर कार्रवाई कराई गई थी और कुछ दिनों पूर्व जलंधर के सांघा आलू फार्म से 38 बाल मजदूर बरामद किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.