Move to Jagran APP

पैक्स चुनाव : बिहपुर, खरीक, नारायणपुर, सन्हाैला और कहलगांव में सरगर्मी तेज Bhagalpur News

भागलपुर और नवगछिया क्षेत्र में पैक्‍स चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। प्रत्‍येक प्रखंडों में अलग-अलग तिथि को चुनाव होंगे। नामांकन भी शुरू हो गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 09:51 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 09:51 AM (IST)
पैक्स चुनाव : बिहपुर, खरीक, नारायणपुर, सन्हाैला और कहलगांव में सरगर्मी तेज Bhagalpur News
पैक्स चुनाव : बिहपुर, खरीक, नारायणपुर, सन्हाैला और कहलगांव में सरगर्मी तेज Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर और नवगछिया क्षेत्र में पैक्‍स चुनाव के लिए कहीं नामांकन हो रहा है तो कहीं नामांकन की तिथि घोषित की गई। जिला प्रशासन ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। पर्चा भरने के साथ ही सभी प्रत्‍याशी चुनावी समर में कूद गए हैं। इसके लिए अपने समर्थकों के साथ गोलबंदी प्रारंभ हो गई। कई जगहों पर नामांकन का दौर अभी जारी है। पैक्‍स चुनाव के लिए दौरान सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए गए हैं। कहीं-कहीं तो नामांकन समाप्‍त हो गया है।

loksabha election banner

बिहपुर में 25 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

बिहपुर प्रखंड में 12 पैक्सों के अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर पहले दिन गुरुवार को 25 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए चार व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 21 प्रत्याशी शामिल है। प्रखंड के ट्रायसम भवन को नामांकन का पर्चा भरने का केन्द्र बनाया गया है। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अकील अंजुम ने बताया कि औलियाबाद पैक्स अध्यक्ष पद के लिए रोशन चौधरी व राकेश कुमार, गौरीपुर पैक्स के लिए मृत्युंजय चौधरी व सोनवर्षा पैक्स अध्यक्ष पद के लिए जीवन चौधरी समेत अन्य पैक्स प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 21 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। शनिवार को नामांकन का पर्चा भरने का अंतिम दिन है।

खरीक में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन कल से

खरीक प्रखंड में पैक्स चुनाव को लेकर 30 नवंबर से दो दिसंबर तक नामांकन लिया जाएगा। बीडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि तेलघी, भवनपुरा, अठनिया, खैरपुर-काजीकोरैया, सिहकुंड व तुलसीपुर में पैक्स चुनाव कराया जाएगा। चुनाव कार्य में कुल 36 कर्मियों को लगाया जाएगा।

नारायणपुर में पैक्स अध्यक्ष के लिए छह नामांकन

पैक्स चुनाव नामांकन के अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए छह प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें जयपुर चुहर पश्चिम से अंगद कुमार मंडल, नागरपारा दक्षिण से चंदन सिंह, बैकुंठपुर से राजीव रंजन, नारायणपुर से प्रभात रंजन उर्फ अनिल पटेल, कासमाबाद से सगुन देवी, भ्रमरपुर से प्रेम कुमार झा शामिल हैं।

पैक्स चुनाव के अंतिम दिन 58 ने कराया नामांकन

सन्हौला में पैक्स चुनाव नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को अध्यक्ष और सदस्य के कुल 58 अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। अंतिम दिन होने के कारण नामांकन में अभ्यर्थी और उसके समर्थकों की काफी भीड़ लगी रही। अध्यक्ष के लिए विभिन्न पैक्स से कुल 21 का नामांकन हुआ। सकरामा पैक्स से पैक्स अध्यक्ष अनिरुद्ध मण्डल ने नामांकन किया। कमालपुर श्रीचक पैक्स के लिए उपेंद्र मंडल, पंकज मण्डल और पांडव मण्डल, धुआबे पैक्स के लिए अम्भो यादव, बंशीपुर बेला पैक्स के लिए गोपाल साह, साजन कुमार सिंह, उदय कांत साह, फरिदमपुर पैक्स के लिए मो. मकसूद आलम, कृष्ण कुमार, मनोज कुमार, तेलोंधा पैक्स के लिए मो. शमशेर, प्रेम राज, धर्मेंद्र कुमार सिंह, अमडीहा पैक्स से सज्जाद, और मदरगंज अदलपुर पैक्स के लिए मिथुन कुमार, रितेश कुमार सिंह, सुशील कुमार, सुभाष चंद यादव, अमृत महतो ने नामांकन कराया। कार्यकारणी सदस्य के लिए श्रीचक में 7, धुआबे में 6, वंशीपुर बेला में 11, महेशपुर में 5, सकरामा में 2, तेलोंधा और अमडीहा में एक-एक और मदारगंज में 4 अभ्यर्थी ने सदस्य पद के लिए नामांकन कराया है।

कहलगांव में पैक्स चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

कहलगांव प्रखंड के 13 पैक्सों में होने वाले चुनाव को लेकर 21 उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल किया। जानमोहम्मदपुर पैक्स में अध्यक्ष पद के लिए अमीन मंडल, सदस्य पद पर सात उम्मीदवारों, चन्नो पनखोरिया पैक्स में अध्यक्ष पद पर रामचन्द्र यादव, ओगरी पैक्स में अध्यक्ष पद पर कुमार बासूकी नंदन, प्रशस्तडीह पैक्स में अध्यक्ष पद पर लोकेश पांडेय ने बीडीओ विजय कुमार सौरभ के समक्ष नामांकन दाखिल किया। कैरिया पैक्स में सदस्य पद के लिए आठ, लगमा पैक्स में सदस्य के पद पर तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। तीस नवंबर तक नामांकन होगा। 11 दिसंबर को मतदान होगा, जिसके लिए 28 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.