Move to Jagran APP

भागलपुर के बांका के व्‍यवसायी को अपराधियों ने लूटा, दी यह धमकी, नवगछिया में आरोपित गिरफ्तार

भागलपुर में लगातार लूट की घटना हो रही है। कोरोना काल में भी अपराधी सक्रिय हैं। बांका के एक व्‍यापारी को भागलपुर में अपराधियों ने लूट लिया है। पुलिस को सूचना दी गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 11:10 AM (IST)
भागलपुर के बांका के व्‍यवसायी को अपराधियों ने लूटा, दी यह धमकी, नवगछिया में आरोपित गिरफ्तार
बांका के व्‍यापारी से भागलपुर में लूटपाट।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बांका जिले के धनकुंड सहायक थानाक्षेत्र निवासी पुआल व्यवसायी मुहम्मद अफरोज से 54 हजार रुपये बदमाशों ने रात पिस्तौल का भय दिखा लूट लिया। बाइक सवार दो बदमाशों ने घटना को ठब अंजाम दिया जब व्यवसायी विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के साहेबगंज मोहल्ले से बकाया राशि लेकर बाइक से वापस घर लौट रहा था। हबीबपुर अंडरपास रोड से वह बायपास रॉड की ओर बढ़ ही था कि बाइक से पहुंचे दो बदमाशों में पीछे वाले ने पिस्तौल निकाल तान दिया। बाइक के रोकते ही वह पास आकर जेब में रखा 54 हजार नकद और तीन-चार सौ खुदरे नोट निकाल लिए। पिस्तौल लिए बदमाश ने व्यवसायी को धमकाया भी की पुलिस तक पहुंचे तो गोली मार देंगे। भयभीत व्यवसायी ने बदमाशों के चले जाने के बाद घटना की जानकारी गश्ती दल को दी है। गश्ती पुलिस व्यवसायी को घटना की लिखित जानकारी देने को कहा है। इधर हबीबपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर कृपा सागर ने बताया कि व्यवसायी की तरफ से थाने में कोई शिकायत लिखित या मौखिक दर्ज नहीं कराई गई है। घटना का पता किया जा रहा है।

loksabha election banner

आरोपित गिरफ्तार

नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने हत्याकांड के आरोपित को गिरफ्तार करने को लेकर प्रेस वर्ता की। आरोपित इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर निवासी सौरभ कुमार, गुलशन कुमार हैं। एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि नवगछिया एनएच 31 के लक्ष्मीपुर मोड़ पर दो जनवरी को अपराधियों ने तुलसीपुर निवासी बाले यादव की गोली मार कर हत्या कर दिया था। मृतक हाल में घोघा थाना के फुलकिया में रहते थे। मृतक के छोटे भाई कैलाश यादव के बयान पर नवगछिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिमसें दोनो को आरोपित को नामजद किया गया था। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के निर्देशन में केस का अनुसंधान प्रारंभ किया गया। विज्ञानिक एवं तकनिकी अनुसंधान के लिए नवगछिया एसपी द्वारा टीम का गठन किया गया। टीम ने विज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस्माइलपुर निवासी सौरभ कुमार, अमित कुमार को गिरफ्तार किया। दोनो ने स्वीकार किया कि गांव के ही गुलशन कुमार के साथ मिलकर साजिश के तहत बाले यादव को नवगछिया बुलाकर खिलाया पिलाया। उसके पश्चात गोली मार कर हत्या कर दिया। गुलशन कुमार पूर्व के मामले में जेल में हैं। हत्याकांड में अन्य लोग भी शामिल थे। हत्या का कारण रूपये का लेनदेन एवं पुरानी दुश्मनी हैं। सौरभ कुमार, गुलशन कुमार के उपर परवत्ता थाना में दो लूट के केस दर्ज हैं। टीम का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार कर रहे थे। टीम में नवगछिया थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह, रंगरा ओपी प्रभारी महताब खां, परवत्ता थानाध्यक्ष, इस्माइलपुर थानाध्यक्ष अनि अजित कुमार, नरेश शर्मा शामिल थे। आरोपित के पास से पुलिस ने दो मोबाइल बरामद किया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.