Move to Jagran APP

भागलपुर और बांका में मार्च तक बीएसएनएल की फोर जी सेवा, जानिए... इसकी खासियत Bhagalpur News

BSNL नेटवर्क में सुधार के लिए एमएडीएम ट्रांसमिशन सिस्टम से सिपैन ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। भागलपुर और बांका में अगले साल मार्च तक में बीएसएनएल की फोर जी सेवा काम करने लगेगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 07:59 AM (IST)
भागलपुर और बांका में मार्च तक बीएसएनएल की फोर जी सेवा, जानिए... इसकी खासियत Bhagalpur News
भागलपुर और बांका में मार्च तक बीएसएनएल की फोर जी सेवा, जानिए... इसकी खासियत Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर और बांका में अगले साल मार्च तक में बीएसएनएल की फोर जी सेवा काम करने लगेगी। गांव के लोग इस सेवा से ज्यादा लाभान्वित होंगे पत्रकारों से बातचीत में बीएसएनएल के महाप्रबंधक महेश कुमार ने कहा कि वर्तमान में सुल्तानगंज, नवगछिया, बांका, अमरपुर में यह सेवा 150 जगहों में काम कर रही है। नेटवर्क में सुधार के लिए एमएडीएम ट्रांसमिशन सिस्टम से सिपैन ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। फिलहाल भागलपुर शहरी क्षेत्र के अलावा नवगछिया, कहलगांव, बांका, अमरपुर को जोड़ा गया है। जिला मुख्यालय से प्रखंड मुख्यालय को इस ट्रांसमिशन से जोडऩे की दिशा में पहल शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले 140 कर्मियों के फरवरी 2020 से शुरू होगा पेंशन

बीएसएनएल के महाप्रबंधक ने कहा कि भागलपुर और बांका में कुल 201 कर्मी हैं। इनमें से 140 कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले कर्मियों की 31 जनवरी 2020 को विदाई हो जाएगी। पहली फरवरी से उन कर्मियों का पेंशन भी चालू हो जाएगा। भागलपुर समेत देश के कुल 1.70 लाख में 78 हजार कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था। जिनके आवेदन स्वीकृत कर ली गई है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से बकाए टेलीफोन बिलों, मोबाइल बिलों के भुगतान पर 10 से 50 फीसद तक के छूट का उपभोक्ताओ को लाभ दिया गया। प्रथम वर्ष से दो वर्षों के बीच 10 फीसद, दो से तीन वर्षों के बीच 25 फीसद, तीन से पांच वर्षों के बीच 30 फीसद और पांच वर्षों से अधिक 50 फीसद बकाएदारों को छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.