पूर्णिया में आंगनबाड़ी सेविका व पर्यवेक्षिकाएं को बूस्टर डोज लगवाने का निर्देश, 13 हजार से ज्यादा को लगेगा सुपर सुरक्षा का टीका

पूर्णिया जिले में 13 हजार से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना रोधी टीके की बूस्टर डोज दी जानी है। वहीं आंगबाड़ी सेविकाओं और पर्यवेक्षिकाओं को भी इस डोज को लेने के लिए निर्देशित किया गया है। पूर्णिया में टीकाकरण को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक की गई।

Shivam BajpaiPublish: Wed, 19 Jan 2022 10:34 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:34 AM (IST)
पूर्णिया में आंगनबाड़ी सेविका व पर्यवेक्षिकाएं को बूस्टर डोज लगवाने का निर्देश, 13 हजार से ज्यादा को लगेगा सुपर सुरक्षा का टीका

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: तीसरी लहर को रोकने और प्रबंधन को लेकर उप विकास आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक स्थानीय समाहरणालय सभागार में आयोजित हुई। डीडीसी ने बताया कि जिले में लगभग 13 हजार से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ केयर कर्मियों और अधिकारियों को बूस्टर डोज दिया जा रहा है। लगभग 4 हजार 500 का टीकाकरण और करना है। सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका और सहायिकाओं को बूस्टर डोज लेने के लिए भी निर्देशित किया गया है। दो दिनों के अंदर अपना- अपना टीकाकरण करा लें। इसके लिए सभी सीडीपीओ और महिला पर्यवेक्षिकाएं पर्यवेक्षण निगरानी के लिए कहा गया है।

तीन जनवरी से 15 से 17 वर्ष आयुवर्ग का टीकाकरण किया जा रहा है। जल्द ही शत प्रतिशत कवरेज हासिल किया जाएगा। बैठक में अपर समाहर्ता डीके प्रज्ज्वल, सिविल सर्जन डा. एसके वर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. विनय मोहन, स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक ब्रजेश कुमार सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी दीपक चंद्र देव आदि मौजूद थे। वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक और बीपीएच आदि शामिल हुए।

कड़ाके की ठंड में ली गरीबों की सुधि, बांटा कंबल

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: कड़ाके की ठंड को देखते हुए भारतीय प्रबंध संस्थान के एक अलूमिनी समूह द्वारा संचालित स्माइल्ज फार के सहयोग से कौशल्या फ़ाउंडेशन द्वारा जिले के कृत्यानंद नगर प्रखंड के गोकुलपुर, सहारा, काझा व परोरा पंचायत के अलीनगर, भूरी, बनिया पट्टी व परोरा गांव में गरीब, असहाय, निर्धन, विधवा, बुजुर्ग व दिव्यांगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। फिलहाल संस्था की पहल पर पूरे राज्य में यह अभियान चलाया जा रहा है।

कौशल्या फ़ाउंडेशन के मैनेजिंग ट्रस्टी कौशलेंद्र ने बताया कि वैसे लोग जो लाचार, बेबस व निर्धन होने के कारण इस कड़ाके की ठंड में किसी तरह अपना जीवन गुजर बसर कर रहे हैं। वैसे लोगों को इस तरह की सहायता दी जा रही है। कृषि उद्यमी अरङ्क्षवद कुमार की अध्यक्षता में चंदन कुमार, घनश्याम यादव व सुनील कुमार साह द्वारा लाभार्थियों को ठंढ से बचने की सलाह देते हुए स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा कोरोना के प्रति लोगों को सचेत किया। संतोष कुमार ङ्क्षसह ने कहा गऱीब, असहायों की सहायता में सभी को आगे आने की जरूरत है। संस्था द्वारा भीषण ठंड को देखते हुए कंबल वितरण निरंतर जारी रहेगा। इस मौक़े पर अरविंद, संतोष कुमार सिंह, परियोजना प्रबंधक नवल झा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Edited By Shivam Bajpai

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept