Move to Jagran APP

भागलपुर में रंगदारी नहीं दिया तो दुकान पर फेंका बम, वि‍श्‍वविद्यालय थाना क्षेत्र की है घटना

भागलपुर में रंगदारी नहीं देने पर दुकान पर बम फेंक दिया। घटना की जानकारी पर विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष रीता कुमारी पुलिस बल के साथ छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि 10 दिन पहले बदमाशों ने दुकानदारों से...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:30 AM (IST)
भागलपुर में रंगदारी नहीं दिया तो दुकान पर फेंका बम, वि‍श्‍वविद्यालय थाना क्षेत्र की है घटना
भागलपुर में रंगदारी नहीं देने पर दुकान पर बम फेंक दिया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के लोअर चंपानगर रोड, साहेबगंज मोहल्ले में हार्डवेयर कारोबारी मुहम्मद गुडडू की दुकान पर बम फोड़ अफरातफरी मचा देने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की जानकारी पर विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष रीता कुमारी पुलिस बल के साथ छानबीन कर रही है। हार्डवेयर कारोबारी से ङ्क्षबद टोली निवासी बदमाश गोपाल चौधरी ने पांच हजार की रंगदारी मांगी थी।

loksabha election banner

नहीं देने पर बम मारने की धमकी दी थी। रंगदारी की रकम नहीं देने पर दुकान की सीढ़ी पर बम धमाका कर अफरातफरी मचा दी। जानकारी के अनुसार कारोबारी की दुकान के समीप ही लाज भी है। जहां बेगूसराय निवासी छात्र राहुल कुमार के कमरे में दस दिन पूर्व चोरी करते गोपाल चौधरी को छात्रों ने पकड़ लिया था। ङ्क्षबद टोली निवासी गोपाल को छात्रों ने पकड़ कर पिटाई करनी शुरू कर दी।

घटना की जानकारी पर विश्वविद्यालय पुलिस पहुंच गई और आरोपित को पकड़ कर थाने ले गई थी। मामले में दो स्थानीय वार्ड काउंसिलर के हस्तक्षेप बाद पहला अपराध बता आरोपित की तरफ से छात्र राहुल का चुराए तीन हजार रुपये वापस करने पर मुक्त कर दिया गया। लाज मालिक हार्डवेयर कारोबारी की तरफ दवाब में तब केस भी नहीं दर्ज कराया गया।

थाने से मुक्त होने के बाद बदमाश गोपाल ने छात्र राहुल को फिर दूूसरे दिन रोक पांच हजार रुपये देने को कहा। नहीं देने पर मार डालने की धमकी दी थी। भयभीत राहुल लाज छोड़ बेगूसराय भाग गया। लाज से छात्रों के चले जाने के बाद बदमाश ने लाज मालिक हार्डवेयर कारोबारी से ही पांच हजार देने को कहा। बदमाश ने धमकी दी कि उसे पांच हजार रुपये नहीं मिले तो वह बम मार देगा। उक्त धमकी बाद बदमाश ने दो दिन पूर्व दुकान पर बम पटक कर दहशत पैदा कर दी।

पूर्व रजिस्ट्रार के रिश्तेदार हैं कारोबारी

हार्डवेयर कारोबारी मुहम्मद गुड्डू तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार रहे गुलाम मुस्तफा के रिश्तेदार हैं। घटना के बाद पूरा परिवार अनहोनी की आशंका से भयभीत हो गया है। हार्डवेयर की दुकान वह शाम को जल्द ही बंद कर घर वापस हो जा रहे हैं।

आरोपित गोपाल चौधरी के पकड़े जाने के बाद हार्डवेयर कारोबारी ने केस ही दर्ज नहीं कराया था। बम धमाके मामले में उनका लिखित आवेदन नहीं मिला है। मामले की छानबीन की जा रही है। आवेदन देने पर केस दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध् कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.