भागलपुर में फिर से बम विस्फोट: हबीबपुर के करोड़ी बाजार में कूड़े में रखा बम फटा, दो बच्चे जख्मी

भागलपुर में एक बार फिर बम विस्फोट हुआ है। इस बार बम धमाके से शहर के हबीबपुर के करोड़ी बाजार की गलियां गूंज उठी। इस बम ब्लास्ट में दो बच्चे जख्मी हो गए हैं। कूड़े के ढेर में रखा बम जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ।

Shivam BajpaiPublish: Sat, 22 Jan 2022 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:12 PM (IST)
भागलपुर में फिर से बम विस्फोट:  हबीबपुर के करोड़ी बाजार में कूड़े में रखा बम फटा, दो बच्चे जख्मी

जागरण संवाददाता, भागलपुर। हबीबपुर थाना क्षेत्र के करोड़ी बाजार में शनिवार की शाम बम धमाके में दो बच्चे गंभीर रूप में जख्मी हो गए। घायल बच्चों में मुहम्मद तबरेज और हसनैन शामिल हैं, जिनमें तबरेज की हालत चिकित्सकों ने नाजुक बताई है। घटना उस समय हुई जब बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। उस दौरान कूड़े के ढेर पर मौजूद एक झोले को उठाकर घर लेते चले आए। उन्हें देख मां ने भाेजन करने की बात कह रसोई की तरफ गई तो तबरेज ने झोले से गोला निकाल जमीन पर पटक दिया। बम के पटकते ही जोरदार धमाका हुआ। धमाके में दोनों बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गेंद समझ बम को पटकने वाले तबरेज की हथेली के चिथड़े उड़ गए। उसके सिर, आंख, पेट समेत शरीर के अन्य हिस्से में गहरे जख्म लगे हैं। उसके भाई हसनैन के चेहरे, हाथ ओर पेट पर जख्म लगे हैं।

धमाका इतना जोरदार कि घर की दीवार हिल गई। रसोई की तरफ खाना निकालने जा रही मां बीबी तन्नू भी जमीन पर गिर गई। मौके पर घने धुएं का गुब्बार छा गया। आनन-फानन में पड़ोसियों की मदद से बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जख्मी बच्चे की मां बीबी अन्नू ने बताया कि बाहर बच्चे खेल रहे थे। वह घर मे थी। खेल कर वापस आने पर वह भोजन निकालने को बोल रसोई में गई।

इसबीच बाहर से उठाकर लाये गोले को तबरेज ने घर मे पटक दिया। जोरदार धमाका हुआ जिसमें तबरेज के हाथ के चिथड़े उड़ गए। हसनैन को भी जख्म लगे है। चिकित्सकों ने तबरेज की हालत नाजुक बताई है। घटना की जानकारी पर हबीबपुर इंस्पेक्टर कृपा सागर करोड़ी बाजार पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना कर घटना की जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी।

घर के अंदर विस्फोट होने पर गैस सिलिंडर धमाके का हुआ शुरू में अंदेशा

बम धमाका इतना जबरदस्त था कि घर की दीवार हिल गई। आसपास के घरों से निकल कर लोग बाहर आ गए। घर मे धमाका होने के कारण लोगों को गैस सिलिंडर विस्फोट का अंदेशा हुआ और हबीबपुर इंस्पेक्टर को गैस सिलिंडर विस्फोट की ही सूचना दी। इंस्पेक्टर ने घटनास्थल पर जाने के पूर्व अग्निशमन दल को भी फोन कर इसकी सूचना देते हुए रवाना हुए। वहां पहुचने के पूर्व घर के लोग आनन-फानन में जख्मी बच्चों के साथ अस्पताल रवाना हो चुके थे। कुछ देर बाद पुलिस को घटना की सच्चाई तब पता लगी जब जख्मी बच्चों के एक रिश्तेदार ने जानकारी दी कि धमाका सिलिंडर का नहीं बल्कि बम का था, जो बच्चे कूड़े से उठा कर घर लाये थे और घर मे ही गेंद समझ पटक दिया था। बम विस्फोट होने की बात आने पर पुलिस इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बम धमाके में दो माह में तीन की मौत

कूड़े,झाड़ियों और रेल की पटरी के समीप छिपा कर रखे गए बम के धमाके में भागलपुर में बीते दो माह के अंदर तीन लोगों की मौत हो चुकी है। नाथनगर रेलवे स्टेशन के समीप पटरी के पास कूड़ा बिनने वाले व्यक्ति की नौ दिसंबर 2021 की सुबह धमाके में मौत हो गई थी। 11 दिसंबर 2021 को चंपानदी के समीप बम धमाके में दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। 13 दिसंबर 2021 को नाथनगर इलाके के चंपानगर मकदूम शाह दरगाह के समीप हुए टिफिन बम धमाके में सात साल के बच्चे अमृत की मौत हो गई थी।

मंत्री लेसी सिंह का भतीजा अटिया गिरफ्तार: बकरा चोरी से हत्या तक, ऐसे आशीष सिंह ऊर्फ अटिया बना खूंखार, बनना चाहता था पूर्णिया का डान

Edited By Shivam Bajpai

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept