Move to Jagran APP

BJP : जिला प्रवक्ता को सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी करना पड़ा भारी, जिलाध्‍यक्ष ने किया पदमुक्‍त

नवगछिया के भाजपा जिला प्रवक्‍ता ने सोशल नेटवर्क पर जातिगत टिप्‍पणी की। इस टिप्‍पणी का सवर्ण सेना ने विरोध किया। जिलाध्‍यक्ष ने अपने प्रवक्‍ता पर कार्रवाई की।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 08:49 AM (IST)
BJP : जिला प्रवक्ता को सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी करना पड़ा भारी, जिलाध्‍यक्ष ने किया पदमुक्‍त
BJP : जिला प्रवक्ता को सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी करना पड़ा भारी, जिलाध्‍यक्ष ने किया पदमुक्‍त

भागलपुर, जेएनएन। नवगछिया के भाजपा के एक बड़े नेता को जातिगत टिप्‍पणी करना महंगा पड़ा। इस टिप्‍पणी के विरोध में सवर्ण सेना ने प्रदर्शन किया। हालांकि जिलाध्‍यक्ष ने उनपर सख्‍ती बरतते हुए उन्‍हें पद हटा दिया है। हालांकि आरोप पर सफाई देते हुए उन्‍होंने कहा है कि मेरी बातों को गलत रूप में लिया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, नवगछिया भाजपा जिला प्रवक्ता राजेश मणि के द्वारा सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी के विरोध में प्रखंड के औलियाबाद में सवर्ण सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गुलशन चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। चौधरी ने कहा कि राजेश मणि जैसे लोगों की हरकत व ओछी मानसिकता के कारण ही पूरी पार्टी कटघरे में आ जाती है।

इसको लेकर चौधरी ने भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल से फोन पर बात कर जिला प्रवक्ता को पार्टी व पद से हटाने की मांग की। वहीं राजेश मणि के खिलाफ सवर्ण सेना व सोशल मीडिया पर आमलोगों के विरोध को देखते हुए नवगछिया भाजपा जिलाध्यक्ष ने जिला प्रवक्ता की टिप्पणी को उनकी निजी टिप्पणी बताते हुए खेद जताया और राजेश मणि पर कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला प्रवक्ता पद से पदमुक्त कर दिया। सवर्ण सेना के आक्रोश प्रदर्शन में सोनू चौधरी, सुधांशु मिश्र, अंकित, प्रशांत आदि थे। वहीं, जिला प्रवक्ता ने कहा कि किसी को आहत करना मेरा उद्देश्य नहीं था। मेरी बातों का गलत अर्थ निकाला गया।

इसके पहले भागलपुर जिले के एक अन्‍य भाजपा नेता रोशन सिंह ने सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्‍ट किया था। जिनके खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लगातार कई तिथियों को अदालत में सुनवाई हुई। इसके बाद उन्‍हें फ‍िलहाल जमानत दे दी गई है।

इसके अलावा प्रदेश की एक कांग्रेस नेत्री अनामिका शर्मा ने पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने के लिए मारवाड़ी समाज ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अदालत में कई तिथियों  पर उनकी सुनवाई हुई। इसके बाद उन्‍हें जमानत दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.