Move to Jagran APP

Bihar Vidan Sabha By-Election: तारापुर में सन्नाटे के बीच वोटों की बारिश, उत्साह में नहीं दिखी कोई कमी

Bihar Vidan Sabha By-Election के लिए शनिवार को वोटिंग प्रक्रिया पूरी की गई। तारापुर विधानसभा सीट पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। इस बीच वोटरों के उत्साह और व्यवस्था दोनों बेहद दमदार नजर आई। लोकतंत्र का महापर्व मनाते यहां के वोटर दिखाई दिए...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 09:57 PM (IST)
Bihar Vidan Sabha By-Election: तारापुर में सन्नाटे के बीच वोटों की बारिश, उत्साह में नहीं दिखी कोई कमी
तारापुर में 85 वर्षीय विमला देवी ने परिवार संग कास्ट किया अपना वोट।

रजनीश, मुंगेर : Bihar Vidan Sabha By-Election- लोकतंत्र के महापर्व में आहुति डालने के लिए तारापुर विधानसभा क्षेत्र के लोग मानो जैसे सुबह की पहली किरण का इंतजार कर रहे थे। लोग अपने-अपने घरों से निकल कर सूरज की पहली किरण के साथ बूथों पर तय समय से पहुंच गए। लाइनों में लग कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़े उत्साहित दिखाई दिए।

loksabha election banner

लाइनों में महिलाएं हो या युवा या फिर बुजुर्ग सभी के उत्साह में कोई कमी नहीं। मतदान शुरू होने के आधे घंटे बाद सुबह साढ़े सात बजे से हवेली खड़गपुर के पंच कुमारी कन्या उच्च विद्यालय में वोट देने वाले पहुंचे। यहां दो बूथ थे। मतदान केंद्रों पर बूथ पर मतदाताओं की लाइन लगी रही। यहां पुरुषों की अलग व महिलाओं की अलग लाइन थी। बिजली, पानी, रैंप की व्यवस्था बेहतर है।

(फर्स्ट टाइम वोटर- नेहा अपनी मां के साथ पहुंची मतदान बूथ)

आठ बजे तक तक पांच प्रतिशत वोट हुआ। पुरुष व महिला मतदाता अपने-अपने हाथों में वोटर आइडी कार्ड लेकर खड़े दिखाई दिए। हर मतदाता को बारी-बारी से अंदर मतदान के लिए भेजा जा रहा था। यहां से निकलकर अब अंजूमन प्राथमिक विद्यालय पहुंच गए। दो बूथों पर लगभग 1900 वोटरों की संख्या है। लोग कतार में खड़े रहे।

(असरगंज प्रखंड के बूथ संख्या 38 पर मतदान के लिए खड़ी महिलाएं)

चंद दिन पहले तारापुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने विधानसभा के सभी प्रखंडों में पंचायत/गांव की सरकार चुनने के लिए वहां के लोगों ने वोट डाले थे। शनिवार को विधानसभा का प्रतिनिधत्व करने वालों को चुनना था। तारापुर विधानसभा उप चुनाव में वोटों की खूब बारिश हुई। शनिवार को विधानसभा चुनाव में मतदान करने को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह दिखा। लोकतंत्र के इस महापर्व में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थी।

(ऐसे वोट करने पहुंचीं 80 वर्षीय इंदिरा दादी)

बुजुर्ग इंदिरा ने पकड़ ली जिद, वोट देने जरूर जाएंगे

असरंगज में मतदान केंद्र 80 वर्षीय इंदिरा देवी बेटे की गोद में बैठकर मतदान करने निकली। इंदिरा देवी इस बार लोकतंत्र का महापर्व में शामिल होने के लिए बेताब दिखी। घरवालों के मना करने के बाद भी इंदिरा वोट देने के लिए जिद पकड़ ली। कुछ इसी तरह 85 वर्षीय बुजुर्ग विमला देवी बीमार होने के बावजूद एक किलोमीटर पैदल चलकर मतदान करने पहुंची। उन्होंने बताया कि 58 साल से मतदान कर रहा हूं। बीमार भले ही हूं, मगर मतदान करना नहीं छोडूंगा। विधानसभा उप चुनाव में इस बार बड़े ही उत्साह के साथ मतदाताओं ने अपने मतों का उपयोग किया। शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए थानेदार से लेकर चौकीदार तक मुस्तैद दिखे। जिले के अधिकारी लगातार भ्रमण करते दिखे।

(टाइट सिक्योरिटी-परिंदा भी नहीं मार सकता था पर)

सुबह से ही मतदान करने के लिए मतदाताओं की भीड़ लग गई रही। हर बूथ पर पहुंचे व व्यवस्था को देखा। वोटरों सेल्फी पाइंट पर अपनी सेल्फी भी ली। अनेक मतदाता अपने बच्चों को लेकर मतदान केंद्र पहुंचे थे। मतदान करने के बाद उन्होंने बच्चों के साथ सेल्फी पाइंट पर सेल्फी ली। मतदाताओं में मतदान करने को लेकर उत्साह दिखाई दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.