Move to Jagran APP

Bihar Vidan Sabha By-Election: स्ट्रांग कक्ष से लेकर परिसर तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 14 टेबल पर होगी मतों की गिनती

Bihar Vidan Sabha By-Election उपचुनाव संपन्‍न होने के बाद स्ट्रांग कक्ष से लेकर परिसर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही भवन के बाहर भी सुरक्षा में जवान तैनात है। इस बार यहां पर 14 टेबलों पर मतों की...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 04:38 PM (IST)
Bihar Vidan Sabha By-Election: स्ट्रांग कक्ष से लेकर परिसर तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 14 टेबल पर होगी मतों की गिनती
उपचुनाव संपन्‍न होने के बाद स्ट्रांग कक्ष से लेकर परिसर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। तारापुर विधानसभा उप चुनाव शनिवार शाम समाप्त होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को डीजे कालेज स्थित वज्रगृह में रख दिया गया है। वज्रगृह की सुरक्षा काफी कड़ी है। सुरक्षा में सेना के जवानों को लगाया गया है। आरडी एंड डीजे कालेज में ही मंगलवार को मतगणना होगा। मतों की गिनती के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं।

loksabha election banner

एक हाल में सात-सात टेबल रहेंगे। इसके आस पास धारा- 144 लागू है। संबंधित दलों केे प्रत्याशियों या उनके प्रतिनिधि के रहने के लिए कालेज परिसर में ही टेंट लगाए गए हैं। संबंधित प्रत्याशी और प्रतिनिधियों से आम लोगों की अनुमति नहीं है। रविवार को दैनिक जागरण की टीम मतगणना केंद्र की व्यवस्था से रूबरू हुई। मुख्य गेट पर बेरिकेडिंग किया गया है। गेट से लेकर स्ट्रांग कक्ष तक सुरक्षा का व्यापक इंतजाम है। चप्पे-चप्पे पर जवानों को मुस्तैद किया गया है।

मंगलवार की सुबह आठ बजे से काउंटिंग होगी। इससे पहले माक पोल किया जाएगा। मतगणना में लगाए गए कर्मी को हर हाल में 6.30 से सात बजे तक काउंटिंग कक्ष में पहुंचना होगा। मतगणना केंद्र के आसपास संबंधित दलों के समर्थकों की भीड़ नहीं होगी। हर राउंड पर उद्धघोषणा की जाएगी। जीत के बाद किसी तरह की नारेबाजी नहीं होगी। प्रत्याशियों या उनके प्रतिनिधि की उपस्थिति में स्ट्रांग कक्ष का ताला खुलेगा।

काउंटिग हाल में भी रहेंंगे। मीडिया के लिए अलग व्यवस्था होगी। कैंपस में ही एलइडी स्क्रीन से मतगणना संबंधित जानकारियां दी जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसकी पूरी तरह से मानीटिरिंग की जा रही है।

10 बजे से आने लगेगा रूझान

तारापुर विधानसभा उप चुनाव में शनिवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। विधानसभा क्षेत्र के तारापुर, असरंगज, संग्रामपुर और टेटिया बंबर और हवेली खडग़पुर के सात पंचायतों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक 51.5 फीसद मतदान हुआ। 406 बूथों पर मतदताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान में कुल 1977 कर्मियों को लगाया गया था। मतगणना आठ बजे से शुरू होगा। 10 बजे से चुनाव परिणाम का रूझान भी आने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.