Move to Jagran APP

Bihar School Re-Opening: चकाचक दिख रहा कैंपस, सैनिटाइज किए गए हैं सारे क्‍लास रूम, जानिए पूर्णिया में क्‍या है तैयारी

Bihar School Re-Opening आज कक्षा एक से आठवींं तक के स्‍कूल खुल गए हैं। इसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से विशेष तैयारी की गई है। कैंपस चकाचक दिख रहा है। साथ ही सारे क्‍लास रूम को सैनिटाइज किया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 09:31 AM (IST)
Bihar School Re-Opening: चकाचक दिख रहा कैंपस, सैनिटाइज किए गए हैं सारे क्‍लास रूम, जानिए पूर्णिया में क्‍या है तैयारी
Bihar School Re-Opening: आज कक्षा एक से आठवींं तक के स्‍कूल खुल गए हैं।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। आज यानी 16 अगस्त से जिले के सारे प्राथमिक स्‍कूल खुल गए। प्रारंभिक विद्यालयों के संचालन को लेकर विभाग ने विशेष तैयारी की गई थी। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम ने जिला स्कूल के प्रशाल में जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड साधन सेवी व संकुल समन्वयकों निर्देश दिया था। डीईओ ने मौजूद अधिकारियों को विद्यालयों में समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित करते हुए सैनिटाइजेशन कराने का भी निर्देश दिया।

loksabha election banner

विद्यालय शिक्षा समिति के गठन को लेकर समीक्षा 

इसका असर भी दिख रहा है। स्‍कूल कैंपस चकाचक दिख रहे हैं। साथ ही कक्षा को सैनिटाज किया गया है। इसके अलावा सभी सीआरसीसी, बीआरसी व बीईओ को वेस्ट एप के माध्यम प्रतिदिन विद्यालय का अनुश्रवण करने को कहा। साथ ही डीईओ ने बताया कि विद्यालय शिक्षा समिति के गठन की भी समीक्षा की गई। साथ ही शीघ्र ही सभी विद्यालयों में शिक्षा समिति का पुर्नगठन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसी तरह शिक्षकों से इलोट््स एप डाउनलोड कराकर इसके उपयोग का निर्देश भी दिया गया।

मिशन मोड में पठन-पाठन शुरू करने का निर्देश 

डीईओ ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर मिशन मोड में पठन-पाठन सुनिश्चित कराने का टास्क भी मौजूद अधिकारियों को दिया। इसी तरह कैच आफ कोर्स की सामग्री से बच्चों को पूर्व कक्षा की तैयारी कराने की बात भी कही। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, समग्र शिक्षा देवनंदन तांती ने सभी विद्यालयों में कोविड प्रोटाकाल का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। 

वहीं, कालेजों में छात्र काफी कम संख्‍या में पहुंच रहे हैं। हालांकि कक्षा के अंदर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। बिना मास्‍क पहने छात्रों को कक्षा के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा कैंपस की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है। इसमें किसी भी तरह की लापवाही नहीं बरती जा रही है। वरीय अधिकारी इस पर खुद नजर रख रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.