Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा ने दी सम्राट चौधरी को नसीहत, कहा- प्रॉब्लम है तो शीर्ष नेतृत्व से कर लें बात

Bihar Politics जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भागलपुर में कहा कि मुद्दों पर विपक्षी दलों से संपर्क से भी नहीं करेंगे परहेज। उन्होंने सम्राट चौधरी को भी नसीहत दी। कहा कि परेशानी तो अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से करें बात।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 11:58 AM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा ने दी सम्राट चौधरी को नसीहत, कहा- प्रॉब्लम है तो शीर्ष नेतृत्व से कर लें बात
उपेंद्र कुशवाहा भागलपुर पहुंचे। उन्होंने सम्राट चौधरी को नसीहत दी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को परिसदन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जाति आधारित जनगणना होनी ही चाहिए। 2018 में मैं जब केंद्रीय मंत्री था, उस समय संसद में तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जाति आधारित जनगणना कराने की बात कही थी। समय समय पर कोर्ट ने भी सरकार को जाति आधारित जनगणना पर सवाल पूछ चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल वाले बयान पर सफाई देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने यह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतर काम कर रहे हैं। हमलोग एनडीए में हैं। हम प्रधानमंत्री को कोई चुनौती नहीं दे रहे हैं, बल्कि मेरा यह कहना है कि कई नेताओं में प्रधानमंत्री बनने के गुण मौजूद हैं। जिनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे आगे हैं। वहीं, सम्राट चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य में बेहतर तरीके से सरकार चल रही है। अगर उनको कोई परेशानी है, तो उन्हें अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करनी चाहिए।

loksabha election banner

टेलीफोन टेपिंग प्रकरण की होनी चाहिए जांच

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि फोन टैपिंग प्रकरण को लेकर आम लोगों के मन में तरह तरह की आशंकाएं हैं। ऐसे में पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए, ताकि देश की जनता के मन में उठे रहे सवालों का जवाब मिल सकें।

मुद्दों पर देश के अलग राज्यों के विपक्षी नेताओं से संपर्क से नहीं करेंगे परहेज

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जाति आधारित जगनणना के मुद्दे पर देश में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए अलग अलग राज्यों के विपक्षी पार्टियों से हमलोग संपर्क करेंगे। तीसरा मोर्चा जैसी कोई बात नहीं है। मुद्दे पर हम विपक्षी पार्टियों से संपर्क और संवाद में कोई परहेज नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री के प्रति विश्वास, अधिकारियों से नाराजगी

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार यात्रा के क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों से संपर्क कर रहा हूं। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चलाई जा रही योजनाओं को लेकर भी फीडबैक लिया जा रहा है। इस दौरान यह स्पष्ट रूप से सामने आई है कि आम लोगों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति विश्वास बढ़ा है। स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के प्रति लोगों में जरूर नाराजगी है। बिहार यात्रा के फीडबैक के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि जदयू को फिर से नंबर वन पार्टी बनाएंगे। इसीलिए बिहार यात्रा शुरू की गई है। कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के साथ ही सरकार की योजनाओं का घर घर प्रचार प्रसार किया जाएगा। इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष पंचम श्रीवास्तव, पूर्व विधायक डा. रणविजय सिंह, रेखा गुप्ता, अंगद कुशवाहा, अजय मेहता, हिमांशु पटेल, सुलतानगंज विधायक प्रो. ललित मंडल, मीडिया प्रभारी कुणाल सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.