Move to Jagran APP

बिहार पंचायत चुनाव 2021: कटिहार, सहरसा और लखीसराय में भिड़े प्रत्याशी व समर्थक, पुलिस ने भी फायरिंग

बिहार पंचायत चुनाव 2021 मतदान के दौरान कई जगहों पर झड़प की सूचना है। कटिहार में दो मुखिया प्रत्याशी भिड़े पुलिस को चलानी पड़ी गोली। सहरसा और लखीसराय जिले में भी भिड़े प्रत्याशी समर्थक। काफी देर तक यहां अफरातफरी मची रही।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 08:09 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: कटिहार, सहरसा और लखीसराय में भिड़े प्रत्याशी व समर्थक, पुलिस ने भी फायरिंग
सहरसा में जख्‍मी प्रत्‍याशी। पंचायत चुनाव के दौरान मारपीट।

जागरण टीम, भागलपुर। छठे चरण के पंचायत चुनाव के दौरान बुधवार को लखीसराय, सहरसा और कटिहार जिलों में प्रत्याशी समर्थकों के बीच में झड़प हो गई। इन घटनाओं में नौ लोगों के जख्मी होने की सूचना है। पुलिस ने इन मामलों में पांच लोगों को हिरासत में लिया है। कटिहार में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी।

loksabha election banner

लखीसराय जिले की बिलोरी पंचायत के बिलोरी गांव में निवर्तमान मुखिया बबीता देवी और एक अन्य अभ्यर्थी रंजू देवी के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। लखीसराय थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने मारपीट में पांच लोगों के जख्मी होने की पुष्टि की है। पुलिस ने इलाज कराने के बाद इन पांचों जख्मियों को जेल भेज दिया है। मामले में निवर्तमान मुखिया बबीता देवी के पति संजीव कुमार ने 28 लोगों को आरोपित किया है। दूसरे पक्ष की और से विनय कुमार ने केस दर्ज कराते हुए 20 लोगों को आरोपित किया है। मोरमा पंचायत के भेनोरा गांव स्थित बूथ संख्या 27 पर एक युवा मतदाता अपने भाई के बदले बोगस मतदान करते पहुंचा। उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

सहरसा में मंगलवार की रात बसनही थाना क्षेत्र के पचलख गांव में चुनावी रंजिश में प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। एक पक्ष के प्रत्याशी समर्थकों ने दूसरे पक्ष के तीन समर्थकों को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। गोलीबारी में एक भैंस व एक बकरी को भी गोली लगी। बकरी की मौत हो गई। जख्मी लोगों को इलाज के लिए सहरसा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में बुधवार देर शाम तक किसी तरह का कोई बयान या आवेदन पुलिस को नहीं दिया गया है। इलाजरत जख्मी मंगल यादव ने बताया जाता है कि वो सब मोकमा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सुधीर यादव के समर्थक हैं। रात आठ बजे के करीब पचलख गांव में थे। इसी दौरान कई अज्ञात बदमाशों ने उन्हें पचलख गांव स्थित घुरण केसरी के घर के निकट घेर लिया तथा अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। बसनही थानाध्यक्ष रहमान अंसारी ने बताया कि आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

कटिहार जिले के सेमापुर ओपी क्षेत्र की सुखासन पंचायत के हाट स्थित मतदान केंद्र पर गश्ती के दौरान स्काट पार्टी के अवर निरीक्षक ने पी वन मतदानकर्मी जुनैर आलम को पास में मोबाइल फोन रखने पर बिना पूछे थप्पड़ जड़ दिया। इससे आक्रोशित मतदानकर्मियों ने करीब एक घंटे तक वोट‍िंंग का काम बाधित कर दिया। पीठासीन पदाधिकारी शंभू शरण ने पी वन कर्मी पर थप्पड़ चलाने की शिकायत वरीय पदाधिकारियों से की। सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी मतदान केंद्र पर पहुंचे। आक्रोशित मतदानकर्मियों को समझाने-बुझाने के बाद मतदान कार्य शुरू कराया गया। बरारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार भी जख्मी हुए हैं। रेफरल अस्पताल बरारी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इधर, कटिहार जिले के ही बरारी प्रखंड की सिसिया पंचायत के अंतर्गत बूथ संख्या 171 व 172 पर दो मुखिया प्रत्याशी मु. मुस्तफा व मु. बारीक बोगस वोटिंग कराने का आरोप लगाते हुए एक-दूसरे से उलझ गए। दोनो प्रत्याशियों के समर्थक भी जुट गए। समझाने गई पुलिस से भी उपद्रवियों ने हाथापाई की गई। भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया व बाद में हवा में पांच गोलियां चलाई। जिलाधिकारी व एसपी भी मौके पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.