Move to Jagran APP

Independence Day Bhagalpur: भागलपुर सहित आसपास के जिलों में शान से लहराया तिरंगा, सैंडिस कंपाउंड में डीएम ने किया झंडोत्‍तोलन

Bhagalpur Independence Day 2020 बिहार में 74वां स्‍वतंत्रता दिवस समारोह कोरोना संक्रमण के बीच सतर्कता के साथ मनाया जा रहा है। भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में मुख्‍य समारोह होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 01:51 PM (IST)
Independence Day Bhagalpur:  भागलपुर सहित आसपास के जिलों में शान से लहराया तिरंगा, सैंडिस कंपाउंड में डीएम ने किया झंडोत्‍तोलन
Independence Day Bhagalpur: भागलपुर सहित आसपास के जिलों में शान से लहराया तिरंगा, सैंडिस कंपाउंड में डीएम ने किया झंडोत्‍तोलन

Bhagalpur Independence Day 2020: भागलपुर सहित आसपास के जिलों में 74वां स्‍वतंत्रता दिवस समारोह कोरोना संक्रमण के बीच सतर्कता के साथ मनाया गया। भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में मुख्‍य समारोह हुआ। जहां जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने ध्‍वजारोहण किया।

loksabha election banner

लखीसराय में  डीएम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

लखीसराय जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में 74 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह पर हर ओर जश्‍न का माहौल था। मुख्य समारोह सुबह नौ बजे शुरू हुआ। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने झंडोतोलन किया। जबकि पुलिस केंद्र लखीसराय में प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ रंजन कुमार ने झंडोतोलन किया। लखीसराय न्यायालय परिसर में जिला जज सीपी सिंह ने झंडोतोलन किया। भाजपा प्रधान कार्यालय में राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने झंडोतोलन किया। गांधी मैदान में डीएम ने प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ रंजन कुमार के साथ खुले वाहन में परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। कोरोना संक्रमण के कारण परेड में मात्र बीएमपी, जिला सशस्त्र बल महिला-पुरुष की कुल तीन टुकड़ी शामिल हुई। पहली बार मास्क पहनकर पुलिस जवानों ने राष्ट्रीय पर्व पर परेड में हिस्सा लिया। डीएम सहित अन्य पदाधिकारी भी मास्क पहनकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए झंडोतोलन कार्यक्रम में शामिल हुए। झंडोतोलन के बाद डीएम ने जिलावासियों के नाम अपने सबोधन में कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। उन्होंने जिले के विकास में सबों से सम्पूर्ण सहयोग करने की अपील की। डीएम ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए जिले में सरकार की खास योजनाओं जल-जीवन-हरियाली की विस्तार से चर्चा की। डीएम ने कोरोना संक्रमण की चर्चा करते हुए बताया कि जिले में जल्द ही आइसोलेशन वार्ड का विस्तार 1,200 बेड में होगा। उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। कोरोना को लेकर इस बार मुख्य समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने, खेलकूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य सभी गतिविधियां स्थगित रही। मुख्य समारोह के बाद डीएम ने अपने सरकारी आवास के अलावा समाहरणालय परिसर में झंडोतोलन किया। इसके बाद जिले के अन्य अधिकारियों ने भी डीएम की मौजूदगी में तिरंगा फहराया। जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारी महादलित टोलों में आयोजित झंडोतोलन कार्यक्रम में भी जाकर शामिल हुए।

शान से लहराया तिरंगा, जश्न में डूबे जिलेवासी

किशनगंज के शहीद अशफाक उल्लाह खां स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। इससे पहले जिलाधिकारी व एसपी कुमार आशीष ने परेड की सलामी ली। झंडोत्तोलन के उपरांत अपने संबोधन में जिलाधिकारी ने गांव-गिरांव के विकास को लेकर चलाये जा रहे राज्य सरकार के योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों और आमजन से सावधनी बरतते कोरोना को मात देने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान कोरोना योद्धाओं को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश, सिविल सर्जन डॉ. श्री नंदन व जिला परिषद अध्यक्ष फरहत फातमा के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डीडीसी मनन राम, एडीएम ब्रजेश कुमार, एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी समेत अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

शान से लहराया तिरंगा, जश्न में डूबे जिलेवासी

सहरसा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जगह-जगह शान से तिरंगा लहराया गया। हर तरफ लोग जश्न में डूबे हैं। स्कूल, कॉलेजों से लेकर सरकारी कार्यालयों व घरों में लोगों ने तिरंगा फहराकर 74वें स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना को हराने के संकल्प लिया। स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में आयुक्त के.सेंथिल कुमार द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। इससे पहले आयुक्त ने परेड की सलामी ली। झंडोत्तोलन के उपरांत अपने संबोधन में आयुक्त ने गांव-गिरांव के विकास को लेकर चलाये जा रहे राज्य सरकार के योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों और आमजन से सावधनी बरतते हुए कोरोना को मात देने की अपील की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डीआईजी सुरेश चौधरी, डीएम कौशल कुमार, एसपी राकेश कुमार,डीडीसी राजेश कुमार सिंह, एडीएम धीरेंद्र झा, एसडीएम शम्भूनाथ झा, , एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी समेत अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

बांका के आरएमके में हुआ कार्यक्रम

बांका में स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शान से तिरंगा लहराया। जिला प्रशासन की ओर से मुख्य समारोह आरएमके मैदान में आयोजित किया गया। जहां जिलाधिकारी सुहर्ष ने झंडोत्तोलन किया। इस दौरान एसपी अरविंद कुमार गुप्ता सहित सभी प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अधिकारी शामिल हुए। कोरोना संकट को लेकर भीड़ से बचने के लिए मात्र तीन प्लाटून कंपनियां परेड में शामिल हुई।

अररिया में झंडे को सलामी देते डीएम प्रशांत कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.