Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: भागलपुर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर तय हो रही जीत-हार, यात्री बना रहे सरकार

Bihar Election 2020 भागलपुर में जगह-जगह इन दिनों लोग चुनावी चर्चा करते दिख जाएंगे। भागलपुर जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्री भी हर दिन चुनाव का चर्चा करते नजर आ रहे हैं। हर कोई एक दूसरे को विजयी बनाने की कर रहे बात करते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:18 PM (IST)
Bihar Election 2020:  भागलपुर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर तय हो रही जीत-हार, यात्री बना रहे सरकार
भागलपुर रेलवे जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्री भी चुनाव का चर्चा करते नजर आ रहे हैं।

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020: जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे लोग भी जीत-हार का आकलन करने लगे हैं। गांव, शहर, चौक-चौराहा से लेकर स्टेशनों पर भी चुनावी चर्चाएं होने लगी है। इस बीच शुक्रवार को स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्री समय काटने के लिए चुनावी चर्चा करते दिखे। यात्रियों ने प्रतिक्षालय और प्लेटफॉर्म पर ही राज्य का अगला मुख्यमंत्री को तय कर दिया। सुबह के 9.30 बजे थे, एक नंबर प्लेटफॉर्म पर भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली विक्रमशिला कोविड स्पेशल के आने की उद्घोषणा हो रही है। इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं।

loksabha election banner

चुनावी चर्चा छिड़ते ही कूद पड़े दूसरे यात्री भी

इंतजार के दौरान मित्र के साथ बैठे राजेश कुमार ने विधानसभा चुनाव का चर्चा छेड़ दिया, बस क्या था। प्लेटफॉर्म और वेटिंग हॉल में बैठे दूसरे यात्री भी इस चुनावी बहस में कूद गए। यात्री चुनावी चर्चा में अपनी-अपनी बात रखने लगे। इस बीच रामानुज ने एनडीए की कार्यकाल में हुए कार्यों पर बात करने लगे, इस पर दूसरे यात्री सुकेश ने यूपीए की कार्यकाल की सराहना करने लगे और इस बार महागठबंधन को ज्यादा सीटें आने की दलील देने लगे, फिर क्या था दोनों दलों के समर्थक में जोरदार बहस शुरू हो गई। दोनों को शांत कराते हुए झुंड में बैठे यात्री रामपुकार ने कहा कि जनता सब जानती है। किसे वोट करना है या नहीं वह तो मतदान का दिन ही तय करेगा। इस बीच घड़ी का कांटा 10 पर पहुंच गया और ट्रेन भी प्लेटफॉर्म पर प्लेस हो रही थी। विक्रमशिला एक्सप्रेस निर्धारित समय 11.15 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए खुल गई। सभी यात्री अपने-अपने कोच में आरक्षित सीट पर बैठ गए। दरअसल ये स्थिति हर रोज की है। हर रोज स्‍टेशन पर इसी तरह चुनाव की चर्चा होते रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.