Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Cases : अररिया के इन इलाकों को बनाया गया है कंटनेनमेंट जोन, लोगों से घर में रहने की अपील

Bihar Coronavirus Cases अररिया में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए कुछ इलाके को कंटेनमेंट जोन के रूप में घोषित किया गया है। इसके साथ ही इन इलाकों में प्रशासन लोगों से घर के अंदर रहने की अपील कर रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:01 PM (IST)
Bihar Coronavirus Cases :  अररिया के इन इलाकों को बनाया गया है कंटनेनमेंट जोन, लोगों से घर में रहने की अपील
अररिया में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

संसू,सिकटी(अररिया)।  प्रखंड के कौआकोह पंचायत के वार्ड चार कौआकोह में गत गुरुवार को कोरोना पाजिटिव पाये गए एक महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग के अनुरोध पर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है।शुक्रवार को अंचलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने सदलबल स्थल पर जाकर कौआकोह के वार्ड चार के माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सड़क पर बैरिकेडिंग लगा दिया।

loksabha election banner

साथ ही सभी लोगों को जांच होने तक घरों मे ही रहने का निर्देश दिया। शुक्रवार को ही इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच कर कंटेनमेंट जोन के लोगों का शिविर लगाकर स्वास्थ्य जांच भी किया। सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं सैंपल लिए गए है। खासकर मृतका के स्वजन एवं उनसे संपर्क करने वाले की भी जांच की गई है।प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संदीप कुमार ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। सभी का मेडिकल टीम जाकर सैंपल ले रही है।जिसकी आरटीपीसीआर,टू नेट एवं रैपिड एंटीजन माध्यम से कोरोना जांच की जाएगी।एहतियातन लोगों को अपने अपने घरों मे ही रहने को कहा गया है।पाजिटिव पाये गए मृतका का संपर्क की तलाश कर उसे भी चिन्हित किया जाएगा।

अगर कोई नया पाजिटिव मरीज पाया गया तो निर्देशानुसार अग्रतर कार्रवाई की जाएगी।स्थानीय पैक्स अध्यक्ष विकास यादव ने बताया कि पिछले एक साल के कोरोना संक्रमण काल मे लोग काफी परेशान रहे।फिर ये नौबत आ रही है।बनाए गए प्रतिबंधित क्षेत्र के लोगों को सभी तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए।मजदूरी कर पेट भरने वाले परिवारों के समक्ष तो दो वक्त की रोटी कहां से मिलेगी।प्रशासन को कंटेनमेंट जोन मे सभी तरह की सुविधा देनी चाहिए।अंचलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मेडिकल टीम को जाँच एवं सैंपङ्क्षलग के लिए भेजा गया है।अगर जाँच रिपोर्ट आने के बाद और कोरोना पाजिटिव मरीज पाये गए तो उस एरिया को पूरी तरह सील कर आने जाने पर पूरी पाबंदी लगा दी जाएगी।उस परिस्थिति मे जोन के अंदर सारी सुविधाएं आमजन तक पहुँचा दिया जाएगा।प्रशासन हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैंं। बहरहाल कौआकोह होकर जाने वाली सड़क होकर जाने में इलाके के लोग सहमे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.