Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020 Results : भागलपुर में काउंटिंग हॉल में शॉट सर्किट, मतगणना का काम बाधित

Bihar Chunav 2020 Results भागलपुर में मतगणना का काम शांति से चल रहा है। लेकिन सुल्‍तनगंज विधानसभा के काउंटिंग हॉल में शॉट सर्किट के कारण आग लगने के कारण थोड़ी देर के लिए वोटिंग बाधित रहा। लेकिन अब सब कुछ सामान्‍य हो गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 09:35 AM (IST)
Bihar Chunav 2020 Results : भागलपुर में काउंटिंग हॉल में शॉट सर्किट, मतगणना का काम बाधित
भागलपुर में मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था।

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Chunav 2020 Results:  भागलपुर में मतगणना केंद्र में शॉट सर्किट के कारण वोटिंग का काम कुछ देर के लिए बाधित होगा। हालांकि, घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया। इससे कुछ देर के लिए मतगणना केंद्र के अंदर अफरातफरी का माहौल रहा। बताया गया कि 157 सुल्तानगंज  विधानासभा के काउंटिंग हॉल के अंदर ये घटना हुआ। 

loksabha election banner

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

विधानसभा चुनाव के पहले राउंड की गिनती का परिणाम 10 बजे आएगा। महिला आटीआईआई में सुल्तानगंज, पीरपैंती और कहलगांव की गिनती चल रही है। उधर, जिले में मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए हैं। पूरे जिले में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। महिला आटीआईआई मतगणना केंद्र और उसके आसपास थ्री लेयर की सुरक्षा की गई है।जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था बनाए रखने और शांतिपूर्ण मतगणना सुनिश्चित करने के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में जवानों को लगाया गया है। जबकि महिला आइटीआई मतगणना हॉल में पांच दंडाधिकारी और पुलिस बल को लगाया गया है।  धारा 144 के तहत 10 और 11 नवम्बर को निषेधाज्ञा लागूू कर विजय जुलूस, आतिशबाजी एवं शस्त्र प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। रिजल्ट घोषित होने के बाद होने वालेे तनाव और असामाजिक तत्व की गतिविधि पर नजर रखने केे लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने बताया कि जिला मुख्यालय में गश्ती के लिए तीनों अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र बल को तैनात किया गया है।

30 से 35 राउंड होगी एक विधानसभा के वोटों की गिनती

भागलपुर। जिले के सात विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती विधानसभावार की जाएगी। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इस बार हर  विधानसभा क्षेत्र की वोटों की गिनती 30 से 35 राउंड में की जाएगी। यह जानकारी जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि एक विधान सभा की वोटों की गिनती दो दो हॉल में होगी। हर टेबल पर चार-चार लोग होंगे। डीएम ने बताया कि कोरोना को लेकर शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। महिला आटीआईआई में सुलतानगंज, पीरपैंती और कहलगांव सीट की काउंटिंग चल रही है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की गिनती विभिन्न राउंडों पूरी की जायेगी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। एसएसपी आशीष भारती मतगणना हॉल में डटे हैं। विलंब से आने वाले पार्टी के कार्यकर्ताओं को गेट पर रोक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.