Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020 Results : कटिहार में वज्रगृह के समीप अभेद्य सुरक्षा, अल सुबह से होने लगा समर्थकों का जुटान

Bihar Chunav 2020 Results कटिहार में मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल के दो सौ मीटर दूरी के बाहर मुख्य मुकाबले में मौजूद प्रत्याशियों के समर्थकों का जुटान भी होने लगा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:01 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:01 AM (IST)
Bihar Chunav 2020 Results : कटिहार में वज्रगृह के समीप अभेद्य सुरक्षा, अल सुबह से होने लगा समर्थकों का जुटान
मतगणना स्थल पर हर आवश्यक तैयारी पूरी की जा चुकी है।

 कटिहार, जेएनएन। Bihar Chunav 2020 Results : जिले के सातों विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में मौजूद सभी 101 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बस अब चंद घंटों में हो जाएगी। मतगणना स्थल पर हर आवश्यक तैयारी पूरी की जा चुकी है। मतगणना कार्य में लगाए गए कर्मी भी यहां पहुंच अपने-अपने दायित्व की कमान संभाल चुके हैं। इधर मतगणना स्थल के दो सौ मीटर दूरी के बाहर मुख्य मुकाबले में मौजूद प्रत्याशियों के समर्थकों का जुटान भी होने लगा है। दूर दराज से सर्मथकों का आना यहां अल सुबह से शुरु हो गया है।

loksabha election banner

केंद्रों के बाहर चाय-नाश्ते और फूलों की सज गई हैं दुकानें

मतगणना स्थल के आसपास सड़क किनारे चाय-पान व नाश्ते की दुकानें भी पूरी तरह सज गई है। फूल माला व अबीर गुलाल की दुकानें भी यहां सज रही है। आसपास के होटलों के मालिक रात में तैयार मिठाईयां तश्तरी में सजा पूरी तरह तैयार हैं। इन दुकानों पर भी लोग चुनावी चर्चा करते नजर आ रहे हैं। हर कोई लोगों को वोटों की गिनती समझा रहा है।

लगभग तेरह लाख मतदाताओं ने किया है मताधिकार का उपयोग

जिले के सभी सभी विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या यहां 2043096 है। इसमें कुल 1295665 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है। इसमें महिलाओं के मतदान का प्रतिशत सर्वाधिक रहा है और इसको लेकर चुनाव परिणाम को लेकर हर प्रत्याशियों के मन में संशय बना हुआ है। जिले के सभी सातों विस क्षेत्र में कुल 682378 महिला मतदाताओं व 613285 पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है। सर्वाधिक मतदान का फीसद कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र में रहा है। यहां कुल 67.07 फीसदी वोट पड़े हैं। सबसे कम मतदान का प्रतिशत 59.85 कदवा में रहा है। वैसे ओवरआल कटिहार के सातों विस क्षेत्र से मतदान का प्रतिशत 63.42 रहा है और कटिहार जिला मतदान प्रतिशत में पूरे बिहार में अव्वल रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.