Move to Jagran APP

Bihar By Elections Result 2021: तारापुर विधानसभा; पहले राउंड से RJD की बढ़त, 20वें राउंड से पलटने लगी NDA की तरफ बाजी, फ‍िर

Bihar By Elections Result 2021 तारापुर विधानसभा उप चुनाव के मतगणना में हर राउंड में शुरुआत में राजद की बढ़त पर समर्थक मनाते रहे जश्न। तारापुर उप चुनाव में आखिरी के 10 राउंड में एनडीए ने पलट कर नहीं देखा हो गई जीत।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 08:31 PM (IST)
Bihar By Elections Result 2021: तारापुर विधानसभा; पहले राउंड से RJD की बढ़त, 20वें राउंड से पलटने लगी NDA की तरफ बाजी, फ‍िर
तारापुर विधानसभा उपचुनाव का परिणाम आ गया है।

मुंगेर [हैदर अली]। तारापुर विधानसभा उप चुनाव का पर्व मंगलवार को मतगणना के साथ समाप्त हुआ। लगभग एक माह से प्रत्याशी से लेकर अधिकारियों की भागम-भाग की रफ्तार बंद हो गई। एनडीए इस सीट पर विजयी श्री का झंडा फहराने में फिर सफल रहा। तारापुर विधानसभा के उप चुनाव की मतगणना आरडी एंड डीजे कालेज में सुबह आठ बजे से शुरू हुई। सुबह सात बजे से ही अधिकारी से लेकर चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशी भी पहुंचने लगे। पहले राउंड से ही राजद ने बढऩा शुरू कर दिया। 19 वें राउंड तक राजद आगे रहा।

loksabha election banner

राजद की बढ़त पर अंदर और बाहर समर्थकों झूमते रहे। इसके बाद 20 वें राउंड से एनडीए प्रत्याशी राजीव कुमार स‍िंंह ने जो बढ़त बनानी शुरू की वह जीत की दहलीज तक पहुंच गया। शाम चार बजे जब हवेली खडग़पुर की ओर से 21 वें राउंड की वोटों की गिनती पूरी हुई तो तबतक एनडीए प्रत्याशी ने लगभग तेरह सौ की बढ़त बना ली, इसके बाद हवेली खडग़पुर के अंतिम राउंड में राजद का पलरा एक बार फिर भारी हो गया।

23 वें राउंड की गिनती अब संग्रामपुर प्रखंड से शुरू हुई तो यहां से लगातार एनडीए का वोट प्रतिशत बढ़ता चला गया। यह कारवां सबसे अंतिम 29 वें राउंड तक रहा और आखिरकार एनडीए ने 3819 वोट से सीट पर कब्जा कर लिया। इसके बाद राजद खेमे में मायूसी छा गई। एनडीए ने तारापुर सीट पर फिर से अपना दबदबा बनाए रखा। उप चुनाव के घटते-बढ़ते अंतराल से जहां आम लोग आश्चर्यचकित थे। अधिकारियों की पसीना छूटता रहा। एनडीए और राजद के बीच कांटे का मुकाबला रहा। कभी राजद आगे निकला तो कभी एनडीए। मतगणना के बाहर परिणाम जानने को लेकर लोग खास उत्सुक दिखे।

छावनी बना रहा डीजे कालेज

उप चुनाव का मतगणना आरडी एंड डीजे कालेज में हुई। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात थे। तीन स्थानों पर बेरिकेडि‍ंंग  की व्यवस्था थी। डीएम और एसपी लगातार करते रहे राउंडअप करते रहे। डीएम नवीन कुमार, एसपी जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी, एसडीओ खुशबू गुप्ता, एडीएम विद्यानंद दल बल के साथ जायजा लेते रहे। डीएम और एसपी सुरक्षा को तैनात और सैनिक बलों को कई दिशा निर्देश देते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.