Move to Jagran APP

Bihar Bhagalpur Lockdown : दो दर्जन से अधिक दुकानदारों की गिरफ्तारी, नहीं समझ रहें अपनी जिम्मेदारी, संभलिए...

Bihar Bhagalpur Lockdown दो गज की दूरी मास्क है जरूरी के संदेश की सब्जी बाजार में उड़ रही धज्जियां। पुलिस हुई सख्त वाहनों को रोक कर मांगने लगी पास नहीं रहने पर भरना होगा जुर्माना। लगातार यहां कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन हो रहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 11:44 AM (IST)
Bihar Bhagalpur Lockdown : दो दर्जन से अधिक दुकानदारों की गिरफ्तारी, नहीं समझ रहें अपनी जिम्मेदारी, संभलिए...
भागलपुर में लॉकडाउन में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने पुलिस की सख्ती अब बढ़ने लगी है। लॉकडाउन नियम का उलंघन कर दुकान खोलने वाले दुकानदारों के विरुद्ध् गिरफ्तारी और केस दर्ज करने की कार्रवाई में तेजी के बाद भी चोरी-छुपे जुगाड़ लगा दुकानें खोल रहे हैं। अबतक दो दर्जन दुकानदारों के विरुद्ध् केस दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की जा चुकी है। कोतवाली, तिलकामांझी, बबरगंज, मोजाहिदपुर, जगदीशपुर, नाथनगर, जोगसर, इशाकचक आदि इलाके में दुकानदारों पर कार्रवाई की जा चुकी है। लोगों को सड़कों पर देख पुलिस उन्हें रोक-रोक कर उनके घरों से बाहर निकलने का कारण पूछ रही हैं। वाहनों से आवाजाही करने वालों से पास मांग रही है। अनुमति पत्र नहीं रहने पर उन्हें जुर्माना लगाना शुरू कर दिया गया है। जीरोमाइल, तिलकामांझी, पुलिस केंद्र, घंटाघर, कोतवाली, डिक्सन मोड़, स्टेशन चौक पर पुलिस ट्रैफिक बैरिकेड लगा कर वाहनों को रोक उनसे पूछताछ करने लगी है।

loksabha election banner

पुलिस की सख्ती बढ़ते ही लोग जिला प्रशासन से पास निर्गत कराने की जुगाड़ लगाने लगे हैं। सार्जेंट मेजर केके शर्मा समेत चौक-चौराहों पर चेकिंग कार्य में लगाए गए पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग बहाने बनाकर लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस केंद्र के पास वाली बैरिकेड के सामने कार से जा रहे आनंदगढ़ निवासी धर्मेश चौधरी की कार पुलिसकर्मियों ने सुबह छह बजे ही रोक दिया। उनसे कार से घर से बाहर निकलने का कारण पूछा तो वह एक दवा प्रतिनिधि को दवा देने की बात कह निकले थे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें एक घंटे तक रोके रखा। काफी मशक्कत बाद उनके यह कहने पर कि आज दवा पहुंचा देने दीजिए फिर पास बनवा लेने के बाद ही घर से निकलूंगा, तब पुलिसकर्मियों ने उन्हें जाने दिया। पुलिस को देखने पर चौक-चौराहों पर लोग अभी भी जेब में रखे मास्क को मुंह पर लगा रहे हैं। पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी लगातार पुलिस पदाधिकारी कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन काफी संख्या में ऐसे लोग अभी भी नजर आ रहे हैं जिनपर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

कोरोना संक्रमण को रोकने को लॉकडाउन लगा गाइडलाइंस के अनुपालन में पुलिस सख्त तो हुई लेकिन लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। शहर के कई मोहल्लों में जहां आवश्यक वस्तु के अलावा भी तमाम दुकानें चोरी-छिपे खुल ही रही हैं। बिना मास्क के लोग घूमते नजर आ ही रहे हैं। पुलिस की सख्ती का कुछ लोगों पर असर ही नहीं हो रहा है।

मिठाई-समोसे की कई दुकाने भी अंदर से खुल रही

लॉकडाउन निमय का उलंघन कर मिठाई, समोसे, नमकीन की कई दुकानें शटर गिरा कर खोली जा रही है। तिलकामांझी, सराय, भीखनपुर, इशाकचक, बबरगंज, अलीगंज, मोजािहदपुर, बरारी आदि इलाके में मिठाई, समोसा, नमकीन बेची जा रही है। दुकान के पास ही दुकानदार बैठे रहते हैं, ग्राहक के पहुंचते ही भांप उनसे पूछ ले रहे हैं कि कितने समोसे, कितनी मिठाई चाहिए। आर्डर मिलते ही शटर उठा उन्हें मिठाई-समोसे नमकीन आदि दे दिया जा रहा है। पुलिस ऐसे दुकानदारों से सख्ती से नहीं निपट पा रही है। सूजागंज, सोनापट्टी रोड, कलाली गली रोड, बाल सुबोधनी पाठशाला गली, भीखनपुर आदि जगहों पर कपड़े की कई दुकानें शटर गिरा कर अंदर से चलाई जा रही है। लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण का बढ़ने का खतरा फिर से बढ़ रहा है। एसएसपी निताशा गुड़िया के निर्देश पर पुलिस पदाधिकारी और जवाना अपने-अपने तैनाती क्षेत्र में गाइडलाइंस के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर रही है लेकिन लेकिन लापरवाही बरतने वाले बेखौफ होकर घूम-घूम कर खरीदारी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.