Move to Jagran APP

Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN : पहले दिन सड़क पर प्रशासन, बाजार बंद, किराना-सब्जी मंडी में भीड़

Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN लॉकडॉउन को सफल बनाने के लिए सड़क पर प्रशासन की टीम।फल सब्जी मंडी और किराना दुकानें सुबह सात बजते ही खुलीं। सड़क पर बेवजह बाइक और वाहन से चलने वालों को रोका। ऐसा था यहां का लॉकडाउ का पहला दिन।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 09:59 AM (IST)
Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN : पहले दिन सड़क पर प्रशासन, बाजार बंद, किराना-सब्जी मंडी में भीड़
भागलपुर में लॉकडाउन के पहले दिन ऐसी थी स्थिति।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN: लॉकडाउन के पहले दिन बुधवार को शहर के कुछ इलाकों में जहां सख्ती दिखी। वहीं, कुछ जगहों पर लोग लापरवाही करते भी दिखे। सुबह से ही प्रशासन जवानों के साथ सड़क पर उतरे और लॉकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान सड़क पर गुजर रहे हैं वाहनों की जांच भी हुई। सरकार की ओर से बसों में 50 फीसद तक ही पैसेंजर बिठाने का आदेश हुआ है। इसके बाद भी बस संचालक सरकारी निर्देशों को मानने को तैयार नहीं दिखे। बुधवार की सुबह डिक्शन रोड बस स्टैंड में ज्यादा पैसेंजर होने के कारण पहले बस को रोका गया। सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों को भी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अन्य दिनों की तुलना में बाजार में भीड़ कम देखी। आवश्यक दुकानें ही खुली थी।

loksabha election banner

सब्जी और किराना दुकानों में भीड़

उल्टा पुल, भीखनपुर, आदमपुर सब्जी मंडी और अन्य जगहों पर किराना दुकानों में भीड़ रही। सुबह-सुबह लोग खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच गए। इस वजह से बाजार में जबरदस्त भीड़ रही। सब्जी मंडी से लेकर किराना और खाद्यान्न दुकानों में लोगों ने खूब खरीदारी की। किसी ने एक सप्ताह तक के लिए सब्जियां और घरेलू सामान खरीदें तो कई ने  महीने भर का राशन। उल्टा पुल पर भीड़ ज्यादा हो जाने की वजह से शारीरिक दूरी का भी खूब उल्लंघन हुआ। लोग लक्ष्मण रेखा को पार करते दिखे। दूसरी ओर एटीएम पर पैसा निकासी के लिए लोगों की लम्बी कतारें देखने को मिली। इस बीच संक्रमण से बचाव के लिए सभी के मुंह पर मास्क दिखाई दिया, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक भी नहीं करते दिखे।

ट्रेन से उतरने के बाद पैदल गए घर

लॉकडाउन के कारण ऑटो और ई रिक्शा का परिचालन भी बंद है। ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों को पैदल ही घर जाना पड़ रहा है। बुधवार की सुबह आनंद विहार टर्मिनल से पहुंची विक्रमशिला, मालदा इंटरसिटी, वनांचल से उतरे यात्रियों को घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला। नवगछिया और बांका जिले के यात्री बस से तो चले गए लेकिन सबौर, नाथनगर और शहरी क्षेत्र के यात्रियों को पैदल ही घर जाना पड़ा। लॉकडाउन के पहले दिन उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.