Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : Election express - जो करेगा विकास की बात, नेता होगी अबकी बार

Bihar Assembly Elections 2020 Election express -दैनिक जागरण ने चलती ट्रेन में भागलपुर मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों का मिजाज जाना। कभी यात्री एनडीए को जीत दिला रहे थे तो कुछ समर्थक महागठबंधन को। लेकिन ज्‍यादातर यात्री विकास के नाम पर वोट देने की बात कह रहे थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 01:35 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 01:35 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : Election express - जो करेगा विकास की बात, नेता होगी अबकी बार
कोविड स्पेशल ट्रेन की हर कोच में बिहार विधानसभा चुनाव की ही चर्चा हो रही थी।

भागलपुर [रजनीश]। Bihar Assembly Elections 2020 : Election express : दिल्ली कोविड स्पेशल के स्लीपर कोच संख्या एस-सात। समय-सुबह 11.15 बजे। दिन गुरुवार। भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल कोविड स्पेशल अब स्टेशन को छोड़ चुकी थी। महिला, पुरुष, बुजुर्ग और बच्चे अपने-अपने बर्थ पर बैठे थे। 10 मिनट बाद नाथनगर स्टेशन से गुजरने के बाद कोविड स्पेशल ने रफ्तार पकड़ ली थी। इस बीच दैनिक जागरण की इलेक्शन एक्सप्रेस टीम भी विधानसभा चुनाव को लेकर यात्रियों का मन-मिजाज जानने की कोशिश की। इस कोच में सवार कुछ यात्री सफर काटने के लिए चुनावी चर्चा छेड़ते हैं। इसके बाद ऊपर के बर्थ पर बैठे यात्री भी इस चुनावी चौसर में डुबकी लगाने के लिए नीचे उतर जाते हैं। यात्रियों ने भागलपुर से लेकर प्रदेश के सभी सीटों पर जीत-हार का आकलन करना शुरू कर दिया। कोच के बर्थ नंबर 73 पर सफर कर रहे मुंगेर के यात्री रामकुमार ने कहा कि बिहार में विकास तो दिख रहा है, लेकिन कुछ मामले में हम पीछे भी हैं। इस बार भी चुनाव में विकास की बात करने वाले नेताजी को ही चुना जाएगा। टीम ने भागलपुर, मुंगेर और लखीसराय जिलों के विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के वोट को लेकर उनकी मनोदशा से रूबरू हुई।

loksabha election banner

रामकुमार की बोलती बंद करने कूद गए संजय

रामकुमार की बोलती बंद करने के लिए पास में बैठे सुल्तानगंज के संजय प्रसाद भी कूद गए और उन्होंने कहा कि एनडीए को एक मौका और मिलना चाहिए। इस पर कुछ यात्रियों ने समर्थन भी किया। इस बीच बगल में 68 नंबर बर्थ पर बैठे यात्रियों ने कहा गरीबों को देखने वाला कोई नहीं है। इसके बाद सभी अपनाञ-अपना तर्क-कुतर्क करने लगे। घड़ी का कांटा 12.05 पार कर चुका था और ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर खड़ी होने वाली थी। जागरण इलेक्शन एक्सप्रेस की टीम भी कोच संख्या सात से निकलकर छह में गई। यहां भी कुछ लोग चुनावी चर्चा करते रहे। मोबाइल से तस्वीर लेने की कोशिश हुई तो साफ मना कर दिया। 1.30 बजे ट्रेन किऊल स्टेशन पहुंच गई थी और इलेक्शन एक्सप्रेस की टीम किऊल स्टेशन तक तीन-चार कोच में गई यात्रियों का मिजाज जाना। इसके बाद टीम उतर गई।

ब्रह्मपुत्र मेल कोविड स्पेशल, समय-5.20 बजे

शाम 5.20 बजे किऊल स्टेशन के चार नंबर प्लेटफॉर्म पर दिल्ली से डिब्रूगढ़ कोविड स्पेशल के आने की उद्घोषणा हुई। अब इलेक्शन की टीम भी ट्रेन पकडऩे एक नंबर से चार नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंची। कोरोना के कारण ट्रेन में पैसेंजरों को टिकट जांच कर ही बिठाया जा रहा था। 5.31 बजे ट्रेन किऊल से खुल गई थी। इस बार टीम स्लीपर कोच संख्या तीन में सवार हुए। कजरा स्टेशन के बाद कुछ अभयपुर के राजकिशोर, तारकेश्वर बिंद दोनों आपस में चुनाव की बात कर रहे थे। सूर्यगढ़ा, लखीसराय सहित मुंगेर जिले में इस बार जीत का समीकरण क्या होगा। इसकी चर्चा करते रहे। दोनों आपस में जीत-हार का गणित भी बिठा रहे थे। कभी इस सीट से एनडीए को जीत दिला रहे थे तो कुछ देर बाद महागठबंधन को। 5.54 बजे कोविड स्पेशल अभयपुर स्टेशन पहुंच चुकी थी और सभी उतर गए। जमालपुर से सुल्तानगंज के लिए कोच संख्या एस-चार में बैठे यात्री शुभम ने कहा कि कुछ भी हो एनडीए की सरकार बेहतर हुआ है। कोच में चुनावी चर्चा ही होती रही। यात्री सफर के दौरान जीत-हार का आकलन करते दिखे। रात 7.48 बजे के टीम टीम ब्रह्मपुत्र मेल कोविड स्पेशल से भागलपुर उतर गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.