पूर्व बिहार के रेल यात्र‍ियों के लिए बड़ी राहत, आज से जमालपुर होकर चलेगी विक्रमशिला समेत ये ट्रेनें

Indian Railways IRCTC आज से पूर्व बिहार के यात्र‍ियों को काफी राहत होगी। दिल्‍ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का परिचालन पुराने रूट यानी जमालपुर होकर शुरू हो जाएगी। साथ ही दादर एक्‍सप्रेस का भी परिचालन जमालपुर होकर होगी।

Abhishek KumarPublish: Fri, 28 Jan 2022 07:04 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:04 AM (IST)
पूर्व बिहार के रेल यात्र‍ियों के लिए बड़ी राहत, आज से  जमालपुर होकर चलेगी विक्रमशिला समेत ये ट्रेनें

जागरण संवाददाता, भागलपुर : Indian Railways, IRCTC: पूर्व बिहार के यात्र‍ियों को आज यानी शुक्रवार से बड़ी राहत मिल जाएगी। आज से पहले की तरह ही दिल्‍ली तक जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस (Vikramshila Express to Delhi) और दादर एक्सप्रेस (Dadar Express) सुल्तानगंज, बरियारपुर, रतनपुर और जमालपुर होकर चलेगी। इससे भागलपुर समेत आसपास के जिलों के रेल यात्रियों को काफी राहत होगी। 

-कल यानी शनिवार से आठ अन्‍य ट्रेनों का परिचालन भी जमालपुर होकर शुरू हो जाएगा, इंटरलाकिंग के काम को करने के लिए चार से पांच दिनों तक इस रूट पर ट्रेनों के परिचालन को रोका गया था, इससे पूर्व बिहार के यात्रियों को काफी परेशानी हुई 

आज से जनसेवा एक्‍सप्रेस का भी शुरू हो जाएगा पर‍िचालन 

वहीं भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस (Bhagalpur-Muzaffarpur Jansewa Express) का भी शुक्रवार से परिचालन शुरू हो जाएगी। यह ट्रेंन भी जमालपुर होकर ही चलेगी। जबकि मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी एक्सप्रेस (Malda Town-Kiul Intercity Express) और साहिबगंज-किऊल पैसेंजर (Sahibganj-kiul passenger) भागलपुर तक ही चलेगी। शनिवार से ट्रेनें पटरी पर लौटेंगी।

इंटरलाकिंंग के कारण चार से पांच दिन तक बंद था परिचालन  

पहले की तरह अपने निर्धारित रूट पर चलने लगेगी। डबल लाइन को चालू करने के लिए जमालपुर-रतनपुर स्टेशनों के बीच इंटरलाकिंग कार्य के कारण चार-पांच दिनों से रद किए गए ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी एक्सप्रेस और साहिबगंज-किऊल पैसेंजर के किऊल स्टेशन तक चलने की उम्मीद है।

छात्रों के प्रदर्शन का भी ट्रेनों के परिचालन पर रहा असर 

इधर, गया सहित अन्य जगहों में प्रदर्शन कारी छात्रों द्वारा रेलवे को निशाना बनाने के कारण अस्त-व्यस्त परिचालन का असर भागलपुर के ट्रेंन पर पड़ा। सूरत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 13 घंटे विलंब से भागलपुर पहुंची। घंटों विलंब से चलने की वजह से गुरुवार को यह ट्रेंन आठ घंटे लेट दोपहर दोपहर तीन बजे यहां से रवाना हुई। इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Edited By Abhishek Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम