Move to Jagran APP

भागलपुर में बड़ा हादसा, सुल्‍तानगंज में गंगा स्नान के दौरान तीन दोस्त डूबे, दो का शव बरामद, एक की तलाश जारी

भागलपुर में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। सुल्‍तागनंज जहाज घाट पर गंगा स्‍नान के दौरान तीन दोस्‍त एक साथ डूब गए। इस घटना में एक की मौत हो गई। जबकि दो अन्‍य का अभी पता नहीं चला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 10:48 AM (IST)
भागलपुर में बड़ा हादसा, सुल्‍तानगंज में गंगा स्नान के दौरान तीन दोस्त डूबे, दो का शव बरामद, एक की तलाश जारी
गंगा में स्‍नान के दौरान डूबने से मौत।

संवाद सूत्र, सुल्‍तानगंज/नाथनगर (भागलपुर)। सावन के पहली सोमवारी पर सुल्तानगंज के जहाज घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे तीन दोस्त नदी में डूब गए, जिसमें युवक सौरभ कुमार और राहुल कुमार का शव बरामद कर लिया गया। तीसरे युवक मुकेश की तलाश जारी है। तीनों युवक नाथनगर के थे। नाथनगर साहेबगंज निवासी विजय मंडल का पुत्र सौरभ कुमार (18), कैलाश चौधरी का पुत्र मुकेश कुमार (15) और नाथनगर पासीटोला निवासी विरेन्द्र साह का पुत्र राहुल कुमार (16) गंगा स्नान व जल भरने के लिए पहुंचे थे, जो मनोसकामना मंदिर में पूजा-अर्चना करते। मंगलवार सुबह भी तीसरे युवक की खोज गंगा में जारी है।

loksabha election banner

तीनों युवक रविवार की रात ही सुल्तानगंज पहुंचे गए थे। रात्रि दो बजे के आसपास तीनों स्नान करने के लिए गंगा में उतरे। नदी के तेज बहाव में तीनों डूब गए। सूचना पर तीनों के स्वजन गंगा घाट पर पहुंचे। एसडीआरएफ टीम आई, जिसके बाद तीनों की तलाश शुरू हुई। कुछ समय बाद दो युवकों को शव नदी से निकाला गया। तीसरे युवक की तलाश में टीम में जुटी है। सुल्तानगंज थाना पुलिस भी घाट पर कैंप कर रही है।

पुलिस प्रशासन की लापरवाही से घटी घटना

घटना को लेकर युवकों के स्वजन और ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस प्रशासन की लापरवाही से गंगा घाट पर इतनी बड़ी घटना हुई है। यदि पुलिस सजग रहती तो घटना को रोका जा सकता था। श्रावणी मेले में सोमवारी के दिन हजारों श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचते हैं। यदि घाट को बंदकर रखा गया था तो पुलिसकर्मी की तैनाती क्यों नहीं की गई थी। खतरनाक घाट को चिह्नित कर पोस्टर बैनर क्यों नहीं लगाया गया। बैरिकेडिंग नहीं की गई। घाट पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बलों की तैनाती रहती तो युवकों की जान बच सकती थी।

भैंस को नदी से निकालने के दौरान डूबा किशोर, मौत

नाथनगर के बेलखोरिया पंचायत के गोलाहु बहियार में सोमवार की दोपहर मवेशी चराने गए 13 वर्षीय किशोर दुर्गेश कुमार की मौत जतरा नदी में डूबने से हो गई। मृतक के पिता डब्लू यादव ने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह सोमवार को भी छोटा लड़का दुर्गेश मवेशी चराने के लिए बहियार निकला था। चरने के क्रम में भैंस नदी में चली गई। भैंस को वापस घुमाने के लिए बेटा ने भी नदी में छलांग लगा दी। डुबाव पानी होने के कारण वह डूब गया और उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से शव को नदी से बाहर निकाला गया। डब्लू गांव के ही विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ता था।

घटना की सूचना पाकर बेलखोरिया पंचायत के पंसस प्रतिनिधि मो. अनवर अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे और नाथनगर अंचलाधिकारी स्मिता झा को घटना की जानकारी दी। घटना की जांच करने के लिए नाथनगर राजस्व विभाग के राजेश रंजन पोद्दार को उन्होंने भेजा। जांच में बच्चे के नदी में डूबने से मौत होने की पुष्टि हुई। सीओ ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पीडि़त परिवार को आपदा विभाग की तरफ से चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा। इधर, घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां रीना देवी बार बार बेहोश हो रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.