Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather News: उफ्फ ये गर्मी! Sun वाला शनिवार करेगा परेशान, घर से निकलते समय ये चीजें रखें साथ

Bhagalpur Weather News सन वाला शनिवार जी हां। भागलपुर और आसपास के जिलों में शनिवार सन वाला यानी सनी सटर डे होने वाला है। उमस भरी गर्मी से आप उफ्फ भी कह सकते हैं। मौसम का पूर्वानुमान यही कहता है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 07:43 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 07:43 AM (IST)
Bhagalpur Weather News: उफ्फ ये गर्मी! Sun वाला शनिवार करेगा परेशान, घर से निकलते समय ये चीजें रखें साथ
Bhagalpur Weather News: भागलपुर में रहेगा उमस भरा दिन!

ऑनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bhagalpur Weather News: उमस-गर्मी भरी सुबह के साथ दिन की शुरूआत होने की संभावना जताई जा रही है। भागलपुर में शनिवार को मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। दिन में तेज धूप गर्मी को बढ़ा देगी। घर से निकलने से पहले गमछा या रुमाल साथ में लेकर जरूर चलें। इसके साथ ही पानी की बोतल लेना न भूलें।

loksabha election banner

शनिवार को भागलपुर का मौसम साफ रहेगा। तापमान में वृद्धि के साथ ये 33 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सुबह से ही उमस भरा दिन आपको सताएगा। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को पुनः बारिश दस्तक देगी। बात करें आसपास के जिलों की तो वहां भी इसी तरह के मौसम की संभावना जताई जा रही है। मानें कि बारिश के आसार कम हैं।

बिहार कृषि विवि, सबौर के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार भागलपुर में शनिवार को बारिश होने के आसार कम हैं। दिन में हवाएं जोर पकड़ेंगी। हालांकि, मौसम सोमवार तक पूरी तरह करवट ले लेगा और खुशनुमा हो जाएगा।

इसी तरह कटिहार में बारिश भागलपुर की तरह सोमवार को ही दस्तक देगी। यहां का तापमान भी भागलपुर की तरह 33 डिग्री अधिकतम और 27 डिग्री न्यूनतम रहेगा। उमस और गर्मी बरकरार रहेगी। रविवार को भी हवाओं के साथ थोड़ी राहत मिलेगी और सोमवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहेंगे, बारिश होने की प्रबल संभावना है। दोनों जिलों में हवा की गति 10 से 14 किमी प्रतिघंटा रहने का पूर्वानुमान है।

बात पूर्णिया की करें तो यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। यहां रविवार को ही मौसम खुशनुमा हो जाएगा, मानें कि यहां बारिश होगी। इसके साथ ही किशनगंज में पूरे दिन सूर्य और बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल चलेगा। यहां मौसम बेहतरीन रहने की संभावना है। रविवार को किशनगंज में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान मेघ गर्जन भी होगा, ऐसा कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.