Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather Forecast : चुनावी महासमर में मौसम का भी मिलेगा साथ, बारिश की संभावना नहीं

Bhagalpur Weather Forecast अगले तीन दिनों तक रात के तापमान में होगी वृद्धि। भागलपुर सहित पूर्व बिहार कोसी और सीमांचल के जिलों में मौसम आज पूरी तरह साफ है। यहां कुछेक जगहों पर विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। चुनाव में मतदाताओं को मौसम का भी साथ मिला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:10 PM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast : चुनावी महासमर में मौसम का भी मिलेगा साथ, बारिश की संभावना नहीं
बुधवार को भागलपुर के मौसम का हाल।

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Weather Forecast : द्वितीय चरण का तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में भी मौसम का साथ मिलेगा। अगले सात दिनों तक मौसम पूरी तरह साफ रहेगा । अच्छी धूप खिलेगी। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा , जबकि गिर रहे न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों तक तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी । बीते चार दिनों से जो लोग देर रात से ठंड का एहसास कर रहे थे , उसमें थोड़ी राहत मिलेगी। अगले सप्ताह से फिर तापमान में गिरावट आने की संभावना है। इस दौरान आसमान पूरी तरह साफ रहेगा, लेकिन दिन के धूप में लोग ज्यादा गर्मी का एहसास नहीं करेंगे। मंद गति से उत्तरी पश्चिमी हवा चलती रहेगी । इस चुनावी महासागर में चुनाव प्रचार करने वाले पार्टी समर्थकों को कोई परेशानी नहीं होगी। मतदाताओं को भी धूप में खड़ा रहकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने में मौसम का बेहतर साथ मिलेगा। 

loksabha election banner

इधर बुधवार को प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव में भी मौसम पूरी तरह साफ  है। मतदाता बूथों पर कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे जा रहे हैं । बिहार कृषि विश्वविद्यालय मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी  वीरेंद्र कुमार ने कहा कि अगले 10 दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा । तापमान में उतार चढ़ाव होने की संभावना है , लेकिन बारिश की कहीं कोई उम्मीद नहीं है। यह मौसम खरीफ और रबी दोनों फसलों के लिए काफी फायदेमंद है । बाढ़ और बरसात से बर्बाद हुई सब्जी फसलों को एक बार फिर किसानों ने अपने खेतों में लगाना शुरू कर दिया है। रात में गिरे रहे आओस से धान फसलों के साथ-साथ सब्जी फसलों को भी काफी फायदा हो रहा है ।

खेतों में नमी बनी हुई है,  जिसका किसानों को बेहतर लाभ मिल रहा है। बीएयू के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार ने किसानों को समसामयिक सलाह में कहा है कि किसान नियत समय पर गेहूं की खेती के लिए अपने खेतों की तैयारी शुरू कर दें । आगत किस्म के सच्ची बीजों का बिचड़ा तैयार कर लें , ताकि समय पर इसकी और उपाय हो सके समय पर उत्पादन होने से बाजार में भी उक्त उत्पाद का बेहतर बाजार मूल्य मिलेगा किसानों को इस बात का हमेशा ख्याल रखने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.