Move to Jagran APP

BhagalpurLokSabhaNews : राष्ट्रवाद से भावविभोर थे मतदाता, बोले-देश की सुरक्षा सर्वोपरि

भागलपुर लोकसभा में सभी जाति वर्ग के मतदाता राष्ट्रवाद पर एकमत दिखे। उनके सामने बाकी सभी स्थानीय मुद्दे गौण थे। सुरक्षा आतंकवाद से छुटकारा पर चर्चा होते रही।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 03:41 PM (IST)
BhagalpurLokSabhaNews : राष्ट्रवाद से भावविभोर थे मतदाता, बोले-देश की सुरक्षा सर्वोपरि
BhagalpurLokSabhaNews : राष्ट्रवाद से भावविभोर थे मतदाता, बोले-देश की सुरक्षा सर्वोपरि

भागलपुर [धीरज कुमार]। अबकी लोकसभा चुनाव में पुलिस जिला नवगछिया में एक बात कॉमन देखने को मिली। वह है राष्ट्रवाद। सभी जाति वर्ग के मतदाता राष्ट्रवाद पर एकमत दिखे। उनके सामने बाकी सभी स्थानीय मुद्दे गुरुवार को गौण थे। न कोई शिक्षा व्यवस्था में सुधार की वकालत कर रहा था और न ही सड़क और स्वास्थ्य पर कुछ बोल रहा था। वोटरों के जेहन में एक ही बात हिलोरे मार रही थी, देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। युवाओं और सेवानिवृत वोटरों में ज्यादा जुनून सवार था। युवा मतदाता तो सुबह से शाम तक लोकतंत्र का त्योहार मनाने में निरंतर व्यस्त ही रहे।

loksabha election banner

मतदान को लेकर उनके अंदर जो उत्साह था, उसे अन्य लोगों के अंदर भी जगाया। अधिकांश गांव में युवाओं की टोली घर-घर जाकर महिला या पुरुष वोटरों को लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान देने का न्योता देती रही। मानो वो यह मौका किसी भी कीमत पर नहीं खोना चाहते थे। इसी उत्साह में खलल डालने पर बिहपुर विधानसभा के तेलघी में युवकों की टोली ने एक बूथ से वर्दी वालों को खदेड़ दिया।

आरोप था कि वर्दीवाले चेकिंग के नाम पर लोगों को परेशान कर मतदान का प्रतिशत घटाना चाहते थे। खरीक के सानू सनगही, जवाहर सनगही, विकास सनगही, दुर्गेश सनगही, सुमित कुमार, रजनीश, चिक्कू कुमार आदि युवा मतदाताओं ने कहा कि हमारा वोट देश को मजबूती देगा। देश के विकास और सुरक्षा को ध्यान में रखकर मतदान किया है। साथ ही अन्य लोगों को भी वोट देने के लिए प्रेरित किया। हर चुनाव में मतदान कर देश को अच्छी सरकार देंगे। महिलाएं भी उत्साह से लबरेज थीं। घरों से समूह में निकल कर आधी आबादी बूथों तक पहुंच रही थी। उनका भी कहना था कि पार्टियां और सरकारें तो आएंगी-जाएंगी लेकिन सबके लिए राष्ट्रहित सबसे जरूरी है।

पहली बार मत का दान कर युवाओं ने ली सेल्फी

भागलपुर लोकसभा के बिहपुर और गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को कई युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मत का दान किया। लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी दर्ज कर बूथों से बाहर निकले युवाओं के चेहरे पर गजब का उत्साह था। वे खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। उनके चेहरे पर गजब की रौनक थी। युवाओं ने मतदान के पलों को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर यादगार भी बनाया।

तेलघी के शुभम सागर, पायल कुमारी, पलक कुमारी, कुमार साकेत, मुन्ना टाइगर, सोनू सुमन, मारुति कुमार, साहपुर की तनु ने कहा कि पहली बार मतदान कर बहुत अच्छा लग रहा है। इसके लिए हमलोग सुबह ही बूथों पर पहुंच गए थे। पहले मतदान फिर घर जाकर जलपान किया। बभनगामा, औलियाबाद व मिल्की मीराचक की हिना कुमारी, मुस्कान, मंशी खातून, बीबी शहजादी आदि युवतियों ने कहा कि गुरुवार का दिन हमलोगों के लिए यादगार लम्हा रहा। वोट देकर काफी खुशी मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.