Move to Jagran APP

Bhagalpur : नाथनगर में दो हत्या और तीन बम विस्फोट मामले का नहीं हुआ खुलासा, मात्र एक माह में हुई घटना

भागलपुर के नाथनगर क्षेत्र में एक माह में दो हत्या और तीन बम विस्फोट का पुलिस ना तो पर्दाफाश कर पाई है और ना ही आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। बम विस्‍फोट में कई की जान चली गई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 08:04 PM (IST)
Bhagalpur : नाथनगर में दो हत्या और तीन बम विस्फोट मामले का नहीं हुआ खुलासा, मात्र एक माह में हुई घटना
भागलपुर में लगातार बम विस्‍फोट और हत्‍या का मामला।

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। नाथनगर इलाके में बीते एक माह के दौरान दो हत्या और तीन बम विस्फोट का पुलिस ना तो पर्दाफाश कर पाई है और ना ही कांड में शामिल आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। क्षेत्र में अपराधी बेलगाम हैं, पुलिसिया कार्रवाई की लचर व्यवस्था के कारण लोगों में हमेशा दहसत की स्थिति बनी रहती है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि तीन बम विस्फोट की घटना में एक मासूम सहित दो की जान गई थी और दो जख्मी हुए थे।पांच दिन के अंतराल में लगातार तीन ब्लास्ट की घटना के बाद से लोगों में दहसत का माहौल था। अभी भी स्थिति ये बनी हुई है कि स्थानीय अभिभावक अपने बच्चों को किसी सार्वजनिक स्थल पर खेलने तक के लिए नहीं जाने देते।अज्ञात स्थानों पर रखे बम विस्फोट की घटना का दहसत आज भी बना हुआ है।

इसके अलावा मधुसूदन पुर थाना के भतोडिय़ा टूटा पुल के समीप दिनदहाड़े लूट के दौरान एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।वहीं जमीन विवाद और पैसे के लोभ में एक सप्ताह पूर्व बेटे ने मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी।नाथनगर इलाके में लचर पुलिसिया व्यवस्था के कारण अपराधी बेखौफ हो गए हैं और बड़ी बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नाथनगर और मधुसूदन थाना क्षेत्र में अपराधी सबसे अधिक बेलगाम हो गए हैं।

कब कब हुई घटना

केस स्टडी 1- 24 नवंबर को मधुसूदन पुर थाने में घुसकर पूर्व थानेदार के साथ नूरपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी के पति व उनके समर्थकों ने की थी मारपीट।थानेदार ने एससी एसटी एक्ट और सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने एवं मारपीट का आरोप लगाते हुए 5 नामजद के विरुद्ध केस दर्ज कराया था। घटना के 1 माह बीतने के बाद भी किसी की नहीं हो पाई गिरफ्तारी। हालांकि आरोपितों ने भी न्यायालय में थानेदार के विरूद्ध नालिशी वाद दायर किया है।

केस स्टडी 2- 6 दिसंबर की कोङ्क्षचग संचालक पर अज्ञात अपराधियों ने बम से किया था हमला।

केस स्टडी 3- 7 दिसंबर को नाथनगर मुख्य बाजार स्थित बेशकीमती जमीन पर कब्जा को लेकर दो भू माफिया हथियारों के जखीरा के साथ जुटे थे।गोलीबारी तो नहीं हुई,लेकिन दोनों के बीच जमकर हुई थी मारपीट।

केस स्टडी 4- 9 दिसंबर को एसएस बालिका उच्च विद्यालय के सामने रेलवे ट्रैक पर हुए बम विस्फोट में एक अधेड़ की हुई थी मौत। मामले में अब तक नहीं हुए किसी की गिरफ्तारी।

केस स्टडी 5- 11 दिसंबर को नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिन टोला में हुआ था बम विस्फोट।जिसमे दो बच्चे आंशिक रूप से हुए थे ।इस मामले में भी आरोपितों की नहीं हुई गिरफ्तारी।

केस स्टडी 6- 13 दिसंबर को नाथनगर थाना क्षेत्र के ही मकदूम शाह घाट पर हुए बम विस्फोट में एक मासूम की जान गई थी और पांच ङ्क्षजदा टीपिन बम बरामद हुई थी।इस मामले में भी पुलिस के गिरफ्त से आरोपित अब तक दूर हैं।

केस स्टडी 7- 14 दिसंबर को दिनदहाड़े मधुसूदन पुर थाना क्षेत्र के भतोडिय़ा टूटा पुल के समीप लूट के दौरान एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी थी और हत्यारे बाइक और दस हजार करीब रुपए लूट कर भाग गए। इस मामले में आरोपित की तो पुलिस ने पहचान कर ली है।लेकिन गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है।

केस स्टडी 8 - 28 दिसंबर की रात जमीन विवाद में बड़े बेटे ने मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी।इस मामले में भी आरोपित अब तक पुलिस के गिरफ्त से दूर है।

नाथनगर थाना क्षेत्र में अपराध को नियंत्रित करना और विधि व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना भी जिले में पदस्थापित हो रहे नए पुलिस कप्तान के लिए भी बड़ी चुनौती होगी।हालांकि लोगों को भरोसा है कि जिला मुख्यालय सहित उससे सटे नाथनगर में भी अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लग सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.