Move to Jagran APP

Bhagalpur Railway Junction : नए समय पर खुली सूरत एक्सप्रेस, कई की छूट गई ट्रेन, हंगामा, रेलवे ने की व्यवस्था

भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस स्पेशल पर 80 पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ने से रह गए वंचित रह गए। टिकट में गलत मोबाइल नंबर देने के कारण नई समय सारणी का मैसेज नहीं मिला। ऐसे यात्रियों को पटना तक बांका इंटरसिटी से भेजा गया। सूरत जाने वाले को टीडीआर भरवाया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 11:27 AM (IST)
Bhagalpur Railway Junction : नए समय पर खुली सूरत एक्सप्रेस, कई की छूट गई ट्रेन, हंगामा, रेलवे ने की व्यवस्था
30 यात्रियों का था सूरत स्टेशन तक का टिकट। 50 पैसेंजर बख्तियारपुर और पटना तक के थे

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस स्पेशल के यात्रियों ने ट्रेन छूटने पर गुरुवार की सुबह जंक्शन पर हंगामा किया। रेलवे ने तुरंत एक्शन लेते हुए सूरत स्पेशल से पटना तक जाने वाले 50 यात्रियों को बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी से जाने की व्यवस्था की। वहीं, सूरत तक के 30 पैसेंजरों से टिकट रिफंड के लिए टीडीआर भरवाया गया। इसके बाद पैसेंजर शांत हुए। दरअसल, दिसंबर से भागलपुर से चलने वाली चार जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। भागलपुर सूरत एक्सप्रेस स्पेशल का चलने का समय 9.25 की जगह 6.45 कर दिया गया है। सूरत स्पेशल अपने नए समय पर भागलपुर से खुल गई। इस बीच 8.30 बजे इस ट्रेन से सफर करने वाले 80 पैसेंजर पहुंचे। स्टेशन पहुंचने पर मालूम चला कि ट्रेन सुबह ही चली गई है। इसके बाद पैसेंजर स्टेशन मास्टर कार्यालय के पास पहुंचकर शोर-शराबा करने लगे। मामले की जानकारी मंडल मुख्यालय को भी दी गई।

loksabha election banner

गलत मोबाइल नंबर की वजह से नहीं गया मैसेज

रेलवे की ओर से जिन-जिन ट्रेनों का समय बदला गया है, उन सभी ट्रेनों में आरक्षण कराए यात्रियों के मोबाइल पर तीन से चार दिन पहले ही नए समय का मैसेज भेजा गया था। साथ ही रेलवे की वेबसाइट पर भी नया समय दिख रहा था। ऐसे में जिन यात्रियों ने आरक्षण कराते समय मोबाइल नंबर गलत दिया था, उन्हें रेलवे का संदेश नहीं मिला था। इस कारण यात्री गुरुवार को पुराने समय पर ट्रेन पकड़ने पहुंचे थे।

निजी एप के चक्कर में फंसे पैसेंजर

ट्रेनों के समय बदलाव की सूचना रेलवे की नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पर पहले ही अपडेट कर दी गई थी। इसके बाद भी पैसेंजर प्राइवेट एप पर जानकारी लेकर फंस गए। कुछ प्राइवेट एप अपडेट नहीं हुए है। ट्रेन से सफर करने से वंचित रहे पैसेंजर रोहित कुमार और संजय सिंह ने बताया कि वे सभी आईआरसीटीसी से आरक्षण कराय थे, टिकट में सूरत स्पेशल के खुलने का समय 9.25 ही लिखा हुआ है। नए समय के बारे में जानकारी नहीं थी।

रेलवे की चूक नहीं, सभी को भेजा गया था मैसेज

मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार का कहना है कि सूरत स्पेशल के नए समय के बारे में सभी आरक्षित यात्रियों के मोबाइल पर रेलवे की ओर से मैसेज भी भेजा गया था। अधिकृत वेबसाइट एनटीईएस पर भी नया समय अपडेट है। टिकट में गलत मोबाइल नंबर देने और प्राइवेट एप जानकारी लेने की वजह से 80 यात्रियों की ट्रेन छुट्टी है। पटना तक के यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से भेजा गया और सूरत जाने वालों से टीडीआर भरवाया गया है। रेलवे की ओर से किसी तरह की चूक नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.