Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... 12 अक्टूबर से दिल्ली और हावड़ा के लिए चलेंगी ये ट्रेनें, जानिए

मालदा-दिल्ली फरक्का और जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस कोविड स्पेशल बनकर चलेंगी। भागलपुर पटना मुंगेर बांका लखीसराय और झारखंड के रेल यात्रियों को इससे राहत रेलवे ने दी हरी झंडी अधिसूचना जारी। दोनो कोविड स्पेशल में आठ अक्टूबर की सुबह आठ बजे आरक्षण शुरू हो जाएगा

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 08:20 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... 12 अक्टूबर से दिल्ली और हावड़ा के लिए चलेंगी ये ट्रेनें, जानिए
दोनो कोविड स्पेशल में आठ अक्टूबर की सुबह आठ बजे आरक्षण शुरू हो जाएगा

भागलपुर, जेएनएन। दशहरा से पहले मालदा रेल मंडल ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। फैजाबाद (अयोध्या) और सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली तक चलने वाली मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के परिचालन शुरू कराने की हरी झंडी दी है। 12 अक्टूबर से सभी ट्रेनें चलेंगी। जबकि दिल्ली से 14 और हावड़ा से 13 अक्टूबर से नियमित परिचालन होगा। मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। दोनों ट्रेनों को कोविड स्पेशल बनकर चलेगी। ट्रेनों के चलने से भागलपुर जिले के अलावा, मुंगेर, लखीसराय, पटना सहित झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। दरअसल, 23 मार्च से ही यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद है। अभी इस बीच भागलपुर से दिल्ली के लिए दो और अगरतल्ला के लिए एक ट्रेनें कोविड स्पेशल बनकर चल रही है। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन परिचालन 12 से शुरू हो जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए हर तरह से प्रयास किया जा रहा है मंडल से कई और ट्रेनों के चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। कोविड स्पेशल फरक्का और सुपर एक्सप्रेस के ठहराव और समय पर चलेंगी।

loksabha election banner

आठ से दोनों ट्रेनों में आरक्षण

दोनो कोविड स्पेशल में आठ अक्टूबर की सुबह आठ बजे आरक्षण शुरू हो जाएगा। सुबह आठ से रात आठ तक रेलवे काउंटर खुलेंगे। इसके यात्री गुरुवार से रेलवे आरक्षण काउंटर और ई-टिकट से आरक्षण करा सकते हैं। एसी और स्लीपर क्लास में तत्काल टिकटें 11 से मिलेगी। इस संबंध में मंडल की ओर से कंप्यूटर में फीडिंग करने का निर्देश दिया गया है।

स्पेशल नंबर से होगा परिचालन

स्पेशल बनने के बाद सिर्फ ट्रेनों के शुरुआती नंबर में एक की जगह शून्य होगा। फरक्का एक्सप्रेस 13413/14 की जगह 03413/03414 और 13483/84 के बदले 03483/03484 नंबर से चलेगी। वहीं सुपर एक्सप्रेस का परिचालन 13072/13071 की जगह 03072/3071 नंबर से होगा। मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) के सदस्य अभिषेक जैन ने मंडल रेल मंडल प्रबंधक को चैंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से बधाई दी है। साथ ही आम लोगों और व्यापारी वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखकर पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

सबौर, अकरबनगर, बरियारपुर सहित कई स्टेशनों पर ठहराव नहीं

दोनों कोविड स्पेशल का ठहराव कई स्टेशनों से हटा दिया गया है। फरक्का एक्सप्रेस (कोविड स्पेशल) सबौर, बरियारपुर, कजरा और बड़हिया स्टेशन पर ठहराव नहीं दिया गया है। इसी तरह जमालपुर-हावड़ा कोविड स्पेशल सबौर, घोघा, एकचारी, अकबरनगर और मिर्जा चौकी स्टेशनों पर नहीं रुकेगी।

-फरक्का एक्सप्रेस : सुल्तानपुर के रास्ते

मालदा से दिल्ली : सोमवार, गुरुवार व शनिवार

दिल्ली से मालदा : बुधवार, शनिवार व सोमवार

मालदा टाउन से खुलने का समय : शाम 7.05 बजे

भागलपुर पहुंचने का समय : रात 11.27 बजे

भागलपुर में ठहराव का समय : 10 मिनट

फरक्का एक्सप्रेस : फैजाबाद के रास्ते

मालदा से दिल्ली : शुक्रवार, रविवार, गुरुवार व बुधवार

दिल्ली से मालदा : रविवार, मंगलवार गुरुवार व शुक्रवार

मालदा से खुलने का समय : शाम 7.05 बजे

भागलपुर पहुंचने का समय : रात 11.27 बजे

भागलपुर में ठहराव : 10 मिनट  

जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस  

हावड़ा-जमालपुर : रोजाना

जमालपुर-हावड़ा : रोजाना

जमालपुर से खुलने का समय : शाम 7.30 बजे

भागलपुर पहुंचने का समय : रात 8.41 बजे

भागलपुर में ठहराव का समय : 10 मिनट  

हावड़ा पहुंचने का समय : सुबह 5.45 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.