Move to Jagran APP

Railway News: सांड के गुस्से ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, 25 मिनट तक टस से मस नहीं हुए पहिए

Bhagalpur Railway Junction एक सांड़ ने भागलपुर-नाथनगर के बीच मुस्लिम मॉइनरॉइटी स्कूल के पास रेलवे फाटक को क्षतिग्रस्त कर दिया। सांड़ ने रेलवे फाटक को भी तोड़ दिया। इसके बाद 25 मिनट बाद परिचालन हुआ सामान्य विलंब से खुली एलटीटी स्पेशल।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:34 PM (IST)
भागलपुर में एक सांड़ ने कई ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहार में एक सांड ने मंगलवार को भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। करीब 25 मिनट तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा। गुस्साए सांड के उत्पात की वजह से भागलपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी निर्धारित समय सुबह नौ बजे के बदले चार मिनट देर से खुली। रेलवे फाटक को ठीक करने में 20 मिनट का समय लग गया, तब जाकर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ।

loksabha election banner

फाटक सांड ने क्षतिग्रस्त किया

दरसअल, सुबह 8.40 बजे एक सांड पहुंचा, ट्रेन आने की वजह से फाटक बंद था। इस दौरान दूसरे तरफ जाने के चक्कर में सांड बंद रेल फाटक को क्षतिग्रस्त करते हुए भाग निकला। फाटक टूटने की सूचना रेल कर्मी ने नाथनगर और भागलपुर जंक्शन को दी। इसके बाद अप-डाउन मार्ग में ट्रेन परिचालन को रोक दिया गया। फाटक टूटने की सूचना पर आरपीएफ के जवान भी पहुंचे। पहुंचने पर मालूम चला कि फाटक किसी वाहन ने नहीं सांड ने क्षतिग्रस्त किया। इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने तुरंत फाटक को दुरुस्त किया। इस दौरान काफी देर तक वहां अफरातफरी मची रही। आसपास के लोग भी वहां इकट्ठा हो गए।

एक नंबर पर खड़ी थी एलटीटी स्पेशल

सप्ताह में दिन तीन चल रही भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) सुपरफास्ट स्पेशल का खुलने का समय सुबह नौ बजे है। ट्रेन सवा आठ बजे रेलवे यार्ड से प्लेटफॉर्म संख्या पर पहुंची। इस बीच पौने नौ बजे सूचना मिली की सांड ने रेल फाटक को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसके बाद ट्रेन को निर्धारित समय से तीन मिनट देर से रवाना किया गया। वहीं, जमालपुर-साहिबगंज जा रही सवारी गाड़ी भी विलंब हुई। दूसरी ओर जंक्शन पर बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। कई लोग उचित टिकट के साथ पोर्टिकों और प्लेटफॉर्म पर खड़े मिले। सभी से जुर्माना वसूल किया गया। वहीं, आरपीएफ ने अभियान चलाकर एक दर्जन लोगों को रेलवे एक्ट में गिरफ्तार किया। आरपीएफ का अभियान अभी और जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.