Move to Jagran APP

खेलो बिहार, पुलिस के साथ : पुलिस प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश को 23 रनों से हराया, जानिए... स्कोर कार्ड Bhagalpur News

खेलो बिहार पुलिस के साथ के तहत भागलपुर पुलिस प्रशासन ने पुलिस प्रशासन एकादश और भागलपुर नागरिक एकादश के बीच मैच खेला गया जिसमें भागलपुर पुलिस प्रशासन विजेता बने।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 02:16 PM (IST)
खेलो बिहार, पुलिस के साथ : पुलिस प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश को 23 रनों से हराया, जानिए... स्कोर कार्ड Bhagalpur News
खेलो बिहार, पुलिस के साथ : पुलिस प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश को 23 रनों से हराया, जानिए... स्कोर कार्ड Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। 'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' कार्यक्रम के तहत भागलपुर पुलिस प्रशासन के तत्वावधान में रविवार (23 फरवरी) को सुबह 6:30 बजे से भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश और भागलपुर नागरिक एकादश के बीच रोमांचक प्रदर्शनी मैच खेला गया, जिसमें भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश ने भागलपुर नागरिक एकादश को 23 रनों से पराजित कर दिया। टॉस भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश के कप्तान एसएसपी. भागलपुर आशीष भारती ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 16 ओवर के मैच में भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 112 रनों का स्कोर खड़ा किया। भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश की ओर से बल्लेबाजी में प्रारंभिक बल्‍लेबाज एसएसपी आशीष भारती ने 19 रनों की तेज आकर्षक पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 3 शानदार चौके लगाए। वहीं, उनके साथ देने आए इंद्रजीत ने 11 रनों की पारी खेली। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सिटी डीएसपी राजवंश सिंह अपना खाता नहीं खोल सके। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुनील ने 4 रन बनाए। कृष्णा कन्हैया ने 11 रन बनाए। बाबर ने पिच पर डट कर 30 रनों का योगदान दिया। बाबर ने अपनी इस पारी में दो चौके व 2 छक्के लगाए। रंजीत ने एक छक्के व एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। सोनू ने नाबाद 6 रन बनाए।

loksabha election banner

वहीं, डॉ आनंद मिश्रा की कप्तानी में भागलपुर नागरिक एकादश की ओर से गेंदबाजी में शैलेंद्र मणि संदेश ने चार विकेट लिये। 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर नागरिक एकादश की टीम 16 ओवर में 89 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में शैलेंद्र मणि संदेश ने 2 छक्के की मदद से 23 रनों की पारी खेली। विजय ने 2 छक्के की मदद से 15 रनों का योगदान दिया। विवेक ने 14 रन बनाए। कुणाल शेखर ने एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए। रवि ने 9 रन बनाए। भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश की ओर से गेंदबाजी में सोनू (2) ने चार विकेट, सोनू (1) ने एक विकेट, रंजीत ने एक विकेट, राहुल ने एक विकेट लिये।

विजेता रही भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश की टीम को विनिंग ट्रॉफी मुस्लिम माइनॉरिटी कॉलेज के प्राचार्य मो. सलाउद्दीन एहसान ने प्रदान किया। वहीं, उपविजेता रही भागलपुर नागरिक एकादश की टीम को रनर ट्रॉफी भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती ने प्रदान किया। भागलपुर नागरिक एकादश के शैलेंद्र मणि संदेश को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भागलपुर एसएसपी आशीष भारती ने दिया।

इस अवसर पर एसएसपी आशीष भारती ने 'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पुलिस और पब्लिक के संबंध बेहतर होने पर सामाजिक समस्याएं स्वत: समाप्त हो जाती है। खेल से समाज में भाईचारा और सद्भावना बढ़ती है। साथ ही खेल से सकारात्मक कार्य करने की मानसिक और शारीरिक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के बेहतर भविष्य की कामना करते हुए भागलपुर पुलिस प्रशासन को खेल और मैदान में एक दूसरे का साथ देने की बात कही। भागलपुर पुलिस कप्तान एसएसपी आशीष भारती ने आगामी क्रिकेट मुकाबलों के लिए भागलपुर पुलिस प्रशासन एकादश की टीम को प्रैक्टिस के लिए क्रिकेट किट देने की घोषणा की। एसपी सरोज कुमार सिंह ने पुलिस और नागरिकों के बीच के आपसी भाईचारा और सहयोगी के संबंध को मजबूत करने पर जोर दिया। मंच का संचालन भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा ने किया। अंपायर की भूमिका गुड्डू पांडे और धर्मजय ने निभाई। मौके पर डीएसपी राजवंश सिंह, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, सोनू कुमार, सोनू कुमार यादव, रंजीत कुमार, इंद्रजीत कुमार, मृत्युंजय कुमार, बाबर, राहुल गौतम, अमित कुमार, अजय कुमार, पप्पू कुमार, कोषाध्यक्ष डॉ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, मुकेश कुमार, ललित कुमार मिश्रा, बलराम मिश्रा, रविंद्र कुमार, विवेक कश्यप, सौरभ कुमार, मनोज कुमार, प्रवीण झा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.