Move to Jagran APP

भागलपुर में खेलकूद गतिविधि : जानिए... यहां आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिताओं का परिणाम

भागलपुर में लगातार खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। क्रिकेट के प्रति यहां रूचि काफी है। विभिन्‍न प्रखंडों में इसके आयोजन हो रहे हैं। इससे खेल प्रतिभाओं का विकास हो रहा है। सैंडिस कंपाउंड में भी प्रतिदिन खेलकूद प्रतियोगिताएं हो रही है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 04:30 PM (IST)
भागलपुर में खेलकूद गतिविधि : जानिए...  यहां आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिताओं का परिणाम
यहां लगातार क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर में लगातार आयोजित खेल प्रतियोगिताओं के परिणाम कुछ इस प्रकार हैं।

loksabha election banner

पीयूष इलेवन ने संजय इलेवन को 43 रनों से दी शिकस्त

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में भागलपुर क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित मैत्री क्रिकेट मैच में पीयूष इलेवन ने संजय इलेवन को 43 रनों से हराया। टास जीतकर  पीयूष इलेवन ने निर्धारित 30 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी संजय इलेवन की टीम 27.5 ओवर में 141 रनों पर ढेर हो गई। पीयूष इलेवन के बल्लेबाज सूर्यवंश ने 29, विशाल ने 28 व अमरजीत ने 22 रन बनाया। संजय इलेवन के गेंदबाज आदर्श ने दो, संजय व कन्हैया ने एक-एक विकेट हासिल किया। संजय इलेवन के बल्लेबाज कुणाल कर्ण ने 37, कृष्णा ने 23 रन बनाए। पीयूष इलेवन के गेंदबाज अभिषेक ने तीन व आकाश ने एक विकेट हासिल किया। मैच के अंपायर की भूमिका में धनंजय व संजय कुमार थे।

फाइनल कप पर पंचरुखी टीम का कब्जा

शाहकुंड प्रखंड के  बासुदेवपुर के ऐतिहासिक मैदान पर यूथ क्लब बासुदेवपुर टूर्नामेंट के फाइनल मैच मंगलवार को पंचरुखी एवं दिवाकरकित्ता के बीच खेला गया। टॉस हारकर दिवाकरकित्ता टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 17.3 ओवर में 10 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जिसके जबाव में पंचरुखी की टीम ने मात्र 13.1 ओवर में 4 विकेट खो कर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच पचरुखी टीम के अमन को दिया गया। एंपायर की भूमिका में आदित्य आचार्या व मिथलेश कुमार ङ्क्षसह थे। स्कोरर के रुप में मुकेश कुमार सिंह (वार्ड सचिव) थे। कॉमेंटेटर अभिषेक आचार्या,शंकर सुमन व शहनवाज थे। विजेता टीम को शील्ड जदयू के प्रखंड अध्यक्ष बीनू बिहारी, ने दी।उप विजेता को शील्ड जदयू के वरिष्ठ नेता विपिन बिहारी सिंह न दी। मौके पर वासुदेवपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अवधेश सिंह, सरपंच सोनी आचार्य मौजूद थे।

रसीदपुर को 79 रन से पराजित कर नारायणपुर टीम विजयी

सुल्तानगंज के खानपुर पंचायत स्थित आवा मैदान में आयोजित मां कालिका क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को नारायणपुर और रसीदपुर टीम के बीच मैच खेला गया।नारायणपुर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, निर्धारित 14 ओवर में आठ विकेट खोकर 207 रन बनाया।वहीं रसीदपुर की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 13.2 ओवर में ही ऑल विकेट खोकर 128 रन ही बना पाया। इस तरह रसीदपुर को 79 से पराजित कर नारायणपुर टीम विजयी हुई।मैन ऑफ द मैच अमरजीत कुमार को दिया गया।जिसनें 36 गेंदों में आठ छक्के व छह चौके की मदद से 81 रन बनाया। अंपायर की भूमिका में मुरारी व धनंजय कुमार थे।वहीं क्रिकेट आयोजक राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को सेमीफाइनल मैच नयागांव और रहमतपुर टीम के बीच खेला जाएगा

स्टेडियम में फेंसिंग कार्य के विलंब पर खेल संघ गोलबंद

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में स्मार्ट सिटी की योजना से विकास कार्यों में विलंब को लेकर खेल संघ गोलबंद होने लगे हैं। संवेदक ने तीन माह पहले स्टेडियम के चारों ओर लगे पुराने फेंसिंग को उखाड़कर फेंक दिया गया। बावजूद यहां नए सिरे से कार्य शुरू नहीं किया गया। जबकि स्टेडियम में नए सिरे से फेंसिंग, ड्रेनेज व मैदान को लेवल करना है। इस कार्य को तकनीकी अनुमोदन भी मिल गया है। कई बार मापी व मार्किंग की गई। कार्य में विलंब को लेकर भागलपुर क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा ने नाराजगी व्यक्त की है। कार्य में तेजी लाने के लिए खेल संघों का प्रतिनिधि मंडल डीएम से मिलेंगे। इस पर भी समस्या का निदान नहीं हुआ तो आंदोलन भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.