Move to Jagran APP

Bhagalpur News: परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय का होगा कायाकल्प, सिटी बस सर्विस के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

परिवहन निगम का भागलपुर स्थित क्षेत्रिय कार्यालय का कायाकल्प होगा। साथ ही सिटी बस सर्विस के लिए प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गई है। आयुक्त ने बैठक के दौरान कई बिंंदुओं पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने कहा कि...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 10:01 AM (IST)
Bhagalpur News: परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय का होगा कायाकल्प, सिटी बस सर्विस के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव
परिवहन निगम का भागलपुर स्थित क्षेत्रिय कार्यालय का कायाकल्प होगा। सांकेतिक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय और बस डीपो के जीर्णोद्धार करने के लिए शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा ने वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय और बस डीपो का कायाकल्प कराया जाना जरूरी है। नगर आयुक्त ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना से पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय की चाहरदीवारी का निर्माण कराया जाएगा।

loksabha election banner

भागलपुर शहर से आसपास के इलाके को जोडऩे के लिए सिटी बस सर्विस जरूरी

वहीं, बस डीपो परिसर का ब्रिक्स सोङ्क्षलग कराया जाएगा। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य ने कहा कि भागलपुर शहर के आसपास के इलाकों को शहर से जोडऩे के लिए सिटी बस सर्विस की शुरुआत की गई है। नगर निगम अगर इलेक्ट्रानिक या सीएनजी संचालित बसें उपलब्ध करा दें, तो शहर के अंदर सिटी बस सर्विस शुरू किया जा सकता है। निगम या तो खुद बस खरीद कर परिवहन निगम को उपलब्ध करा दें या बस के लिए राशि उपलब्ध करा दें। इस पर प्रमंडलीय आयुक्त ने परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को प्रस्ताव बना कर नगर निगम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में ये लोग थे मौजूद

वहीं, परिवहन निगम के अधीन आने वाले सभी 12 बस डीपो का जीर्णोद्धार कराने और यात्री सुविधा का विस्तार करने के निर्देश भी प्रमंडलीय आयुक्त ने दिए। बैठक में मौजूद आरपीओ कौशल कुमार यादव ने बांका एमपी गिरधारी यादव से बात कर बांका के बस डीपो का जीर्णोद्धार करने के लिए राशि उपलब्ध कराने का आग्रह किया। इसके बाद आरपीओ ने सभी जिला के डीपोओ को फोन कर परिवहन निगम के सभी बस डीपो का जीर्णोद्धार कराने के लिए स्थानीय विधायक -सांसद से बात कर राशि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव वारिश खान भी मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.