Move to Jagran APP

स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर : छठे दिन मोगलपुरा से मु. अमूल हिरासत में, पूछताछ में उगले कई राज

स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर बांका में देवघर के व्यापारी से हुई लूट समेत अन्य मामले में था शामिल। पुलिस लोदीपुर थाने में कर रही पूछताछ नवगछिया और बिहपुर में कई जगहों पर छापेमारी। छह फरवरी को नकाबपोश अपराधियों ने 90 लाख के सोने के जेवरात लूट भाग गए थे।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 09:41 AM (IST)
स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर : छठे दिन मोगलपुरा से मु. अमूल हिरासत में, पूछताछ में उगले कई राज
स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर : घटना के दिन सीसीटीवी में कैद आरोपित।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। विशाल स्वर्णिका ज्वैलर्स के 90 लाख के स्वर्ण आभूषण लूट मामले में एसआइटी ने बबरगंज के मोगलपुरा से मुहम्मद अमूल को हिरासत में लिया है। अमूल से एसआइटी में शामिल पदाधिकारी अलग-अलग लंबी पूछताछ की है। उसने पूछताछ के क्रम में कई जानकारियां दी है। जिसके आधार पर एसआइटी की एक टीम नवगछिया और बिहपुर में बुधवार की रात छापेमारी की है। छापेमारी में मिली सफलता के संबंध में पुलिस पदाधिकारी कुछ बताने से बच रहे हैं। अमूल का आपराधिक इतिहास रहा है। बांका में देवघर के व्यवसायी से लूट समेत अन्य कई मामलों में उसकी संलिप्तता रही है। बताया जा रहा है कि स्टाफ संतोष की निशानदेही पर अमूल को पुलिस टीम ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि छह फरवरी 2021 की शाम से ही मोगलपुरा निवासी शेर अली के घर की निगरानी में सादे लिबास में पुलिस पदाधिकारियों को लगाया गया था। तब जाकर पुलिस को सफलता मिली। देर शाम निगरानी कर रहे पुलिस पदाधिकारियों की नजर अमूल पर पड़ी। अमूल को पकड़ कर पुलिस सीधे लोदीपुर थाने ले गई। उससे पुलिस टीम लोदीपुर थाने में पूछताछ करने के बाद संतोष और अमूल की निशानदेही पर नवगछिया और बिहपुर में छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में एसआइटी में शामिल दो थानाध्यक्ष नवगछिया में दबिश दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि अबतक सोना लूट में एसआइटी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों की अलग-अलग टीम ने तीन को हिरासत में अबतक ले लिया है। जिसके सहारे लूटे गए सोना की बरामदगी के लिए दबिश दे रही है। पुलिस पदाधिकारी फिलहाल कुछ बताने से बच रहे हैं। इधर पुलिस सोना लूट के चश्मदीद बाबू साहब सिंह को अपनी निगरानी में रखे हुए है। केस की तफ्तीश कर रहे कोतवाली इंस्पेक्टर गजेंद्र कुमार ने बुधवार को भी घटनास्थल का मुआयना कर विशाल स्वर्णिका ज्वैलर्स के कर्मचारियों का बयान केस डायरी में कलमबद्ध किया है।

loksabha election banner

मालूम हो कि कोतवाली थानाक्षेत्र के वैरायटी चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप छह फरवरी की सुबह 6,20 बजे नकाबपोश अपराधियों ने 90 लाख के सोने के जेवरात लूट भाग गए थे। दो बाइक से आए चार बदमाशों ने विशाल स्‍वर्णिका ज्वेलर्स के स्टाफ अभिषेक कुमार से एक किलो 850 ग्राम सोने के जेवरात लूट लिए थे। घटना को तब अंजाम दिया गया था जब स्टाफ अभिषेक सुपर एक्सप्रेस से स्टेशन से उतार कर दूसरे स्टाफ बाबूसाहब सिंह की बाइक से शिवभवन कैंपस स्थित मालिक विशाल आनंद के घर जा रहा था। जैसे ही वह पंजाब नेशनल बैंक और प्रिया पायल पूजा दुकान के बीच पहुंचा था कि दो बाइक से आए बदमाशों ने स्टाफ की आंखों पर मिर्ची का पॉडर फेंक दिया। जिसके बाद दोनों स्टाफ असहज हो गए। तभी चार बदमाशों में दो ने पिस्टल का भय दिखा सोने वाला बैग छीन कर भाग निकले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.