Move to Jagran APP

90 फीसद से कम ऑक्सीजन वाले मरीज जेएलएनएमसीएच में होंगे भर्ती

मरी•ा में किसी प्रकार का लक्षण रहने और उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 90 फीसद से कम होने और अन्य परेशानी रहने पर मरीज को अविलंब डेडिकेटेड कोविड अस्पताल (जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल) में भर्ती किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 10:59 AM (IST)
90 फीसद से कम ऑक्सीजन वाले मरीज जेएलएनएमसीएच में होंगे भर्ती
90 फीसद से कम ऑक्सीजन वाले मरीज जेएलएनएमसीएच में होंगे भर्ती

भागलपुर। मरी•ा में किसी प्रकार का लक्षण रहने और उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 90 फीसद से कम होने और अन्य परेशानी रहने पर मरीज को अविलंब डेडिकेटेड कोविड अस्पताल (जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल) में भर्ती किया जाएगा।

loksabha election banner

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभागीय गाइडलाइन का अनुपालन करें। भीड़भाड़ नहीं करें। मास्क का प्रयोग की अनिवार्यता, हाथ को सैनिटाइज करने. दो गज दूरी का अनुपालन, कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करे। दुकानों के लिए जो व्यवस्था की गई है, उसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को सबके प्रयास से तोड़ा जा सके।

उन्होंने बताया कि इस सप्ताह नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडो एवं सदर अनुमंडल के सुलतानगंज प्रखंड में संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि वाले क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित कर एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में और अधिक सख्ती करने के लिए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी. पुलिस उपाधीक्षक. प्रखंड विकास पदाधिकारी. अंचलाधिकारी को कहा गया है कि समय रहते ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की गति को ससमय रोकें। सदर अनुमंडल में 55 कंटेनमेंट जोन बनाये गए है। नगर निगम क्षेत्र में 43, सबौर प्रखंड में तीन सुलतानगंज प्रखंड में चार शाहकुंड प्रखंड में दो एवं जगदीशपुर प्रखंड में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। कहलगांव अनुमंडल में 38 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। नगर पंचायज कहलगांव में चार कहलगांव प्रखंड में 14, पीरपैंती प्रखंड में 10 एवं सन्हौला में 10 कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। नवगछिया अनुमंडल में 13 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। गोपालपुर प्रखंड में छह नारायणपुर प्रखंड में चार ईस्माइलपुर प्रखंड में एक रंगराचौक प्रखंड में एक एवं नवगछिया प्रखंड के नवगछिया नगर परिषद बाजार क्षेत्र में एक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

..........

नगर निगम की ओर से लगातार चल रहा सैनिटाइजेशन का कार्य

जागरण संवाददाता भागलपुर: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। शुक्रवार को जेटींग मशीन तीन एवं पांच से प्रथम पाली में वार्ड संख्या 10 20 27 एवं द्वितीय पाली में वार्ड संख्या 17, 23 में सैनिटाइजेशनका कार्य किया गया है। अग्निशमन गाड़ी से वार्ड संख्या 33, सेंट्रल जेल, शहीद जुब्बा सहनी केन्द्रीय कारा में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इसी प्रकार डिसल्टिग मशीन से तातारपुर गोदाम से स्टेशन चौक, उल्टापुल, बस स्टैंड, शिवशंकर सहाय रोड, कचहरी चौक, पुलिस लाइन से तिलकामांझी, नगर निगम चौक तक सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.