Move to Jagran APP

... जब इंस्पेक्टर ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीटा, वाहन जब्त को लेकर हुआ बवाल, डीएम तक पहुंची बात

दोगच्छी पर चुनाव में नकदी की बरामदगी को लेकर एसएसटी चेकपोस्ट लगाया गया है। वहां सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में उद्योग विभाग के रूपेश झा को तैनात किया गया था। वहां वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। फ‍िर...

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 01:19 PM (IST)
... जब इंस्पेक्टर ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीटा, वाहन जब्त को लेकर हुआ बवाल, डीएम तक पहुंची बात
भागलपुर में इंस्पेक्टर ने सेक्टर मजिस्ट्रेट पर हाथ चला दिया।

भागलपुर, जेएनएन। नाथनगर थाना क्षेत्र के दोगच्छी के समीप एसएसटी चेकपोस्ट पर वाहन जब्ती के सवाल पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को इंस्पेक्टर ने पीट दिया। घटना शाम चार बजे की थी। घटना से आहत सेक्टर मजिस्ट्रेट रूपेश झा ने एसडीओ सदर को इसकी शिकायत की है। भयभीत झा दोगच्छी चेकपोस्ट पर ड्यूटी करने नहीं गए। उनकी जगह पर शशि रंजन सहाय की प्रतिनियुक्ति की गई थी। घटना को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट में काफी रोष देखा जा रहा है। उनमें इस बात को लेकर नाराजगी है कि जिन पुलिसकर्मियों के सहारे वाहनों की जांच का जिम्मा दिया गया है, उनसे ही खतरा पैदा हो गया है। जिलाधिकारी प्रणव कुमार की संज्ञान में भी घटनाक्रम लाया गया है।

loksabha election banner

क्या है मामला

दोगच्छी पर चुनाव में नकदी की बरामदगी को लेकर एसएसटी चेकपोस्ट लगाया गया है। वहां सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में उद्योग विभाग के रूपेश झा को तैनात किया गया था। बुधवार की शाम चार बजे वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। उस दौरान नाथनगर थाने के इंस्पेक्टर सज्जाद हुसैन ने एक हवलदार से कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट से कह दो कि उस गाड़ी को पकड़े। इंस्पेक्टर के इस व्यवहार पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे लहजे में बोलना ठीक नहीं है। इस पर इंस्पेक्टर सामने आकर सीधे सेक्टर मजिस्ट्रेट को कहा कि तुम उस गाड़ी को जब्त करो।

इसपर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस तरह तू - तड़ाक कर बोलने पर गाड़ी जब्त नहीं होगी। इतना बोलना था कि इंस्पेक्टर ने सेक्टर मजिस्ट्रेट पर हाथ चला दिया। अचानक हाथ चलाने से सकते में आए मजिस्ट्रेट अपने साथ मौजूदा पुलिस बल की ओर कातर भाव से निहारा लेकिन सबके सब इंस्पेक्टर के साथ खड़े नजर आए। उन्हीं में से किसी एक ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीछे से ढकेल दिया जिससे वह जमीन पर गिर पड़े। जब वह संभल कर उठे तब भी इंस्पेक्टर उन्हें अनाप-शनाप बोलते रहे। उस दौरान मौके पर प्रशिक्षु आइपीएस भरत सोनी पहुंच गए। हालात एक नजर में भाप चुके भरत सोनी ने इंस्पेक्टर सज्जाद हुसैन से सेक्टर मजिस्ट्रेट रूपेश झा से माफी मांगने को कहा।

सज्जाद हुसैन ने कहा चेकपोस्ट पर था मौजूद, मारपीट से किया इनकार

इधर घटना के संबंध में इंस्पेक्टर सज्जाद हुसैन ने पूछे जाने पर वाहन तलाशी में मौके पर होने की बात स्वीकारी लेकिन घटना से इनकार किया है।

प्रशिक्षु आइपीएस ने कराया बीचबचाव, मंगवाई माफी

प्रशिक्षु आइपीएस भरत सोनी ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट और नाथनगर इंस्पेक्टर में नोक झोक दोगच्छी चेकपोस्ट पर हुई थी। वह भी अन्य इलाके से भ्रमण कर वहां पहुंचे तो मतभेद हो रहा था। मामला शांत करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.